लाइव टीवी

पंजाब का साथ छोड़ दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेंगे आर अश्विन, जल्द हो सकती है घोषणा

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 9:25 AM IST
पंजाब का साथ छोड़ दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेंगे आर अश्विन, जल्द हो सकती है घोषणा
अश्विन आईपीएल के अगले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते दिख सकते हैं

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के कप्तान आर अश्विन (R ashwin) चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और पुणे सुपरजायंट्स (Pune Supergaints) की ओर से खेल चुके हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 9:25 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लंबे समय से किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के मौजूदा कप्तान आर अश्विन (R Ashwin) के दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से जुड़ने की खबरें चल रही है. लगता है अब जल्द ही इस खबर पर मुहर लगने वाली है. पंजाब के सह-मलिक नेस वाडिया (Ness Wadia) ने पहले इन खबरों को केवल अफवाह बताया था लेकिन अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) डील पूरी कर चुकी है.

दिल्ली कैपिटल्स जल्द कर सकती है घोषणा
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स ने आर अश्विन को लेकर डील पूरी कर ली है वह जल्द ही इसकी घोषणा भी करेंगे. आर अश्विन पिछले दो सीजन से किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रहे हैं लेकिन इस दौरान उन्हें कुछ खास उपलब्धी नहीं मिली है.

बीसीसीआई (BCCI) के अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि, 'हां आर अश्विन दिल्ली कैपिटल्स जॉइन कर रहे हैं. पहले डील नहीं हो पाई थी क्योंकि तब किंग्स इलेवन पंजाब इस बात का फैसला नहीं कर पाई थी कि ट्रेड में उसे कौन से दो खिलाड़ी चाहिए. हालांकि अब उन्होंने इसका फैसला कर लिया है और काम 99 प्रतिशत हो चुका है.' हालांकि अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि दिल्ली के कौन से खिलाड़ी किंग्स इलेवन पंजाब में शामिल होंगे.

ravichandran ashwin, kings xi punjab, ness wadia, anil kumble, r ashwin ipl, ashwin kxip, किंग्स इलेवन पंजाब, रविचंद्रन अश्विन, नेस वाडिया, आर अश्विन
आर अश्विन 2 साल से किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान हैं.


अश्विन की कप्तानी में अच्छा नहीं रहा पंजाब का सफर
आर अश्विन ने दो पिछले दो सीजन में  किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी की. उनकी कप्तानी में टीम ने शुरुआती चरण में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन दोनों सीजन में टीम बाद में लय खो बैठी और 2018 में सातवें और 2019 में छठे स्थान पर रही. अश्विन ने अब तक पंजाब के लिए 28 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 25 विकेट लिए हैं. इससे पहले वे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए खेल चुके हैं.
Loading...

आईपीएल की सफल टीमों में शामिल नहीं है किंग्स इलेवन पंजाब
किंग्‍स इलेवन पंजाब का आईपीएल में सफर कुछ खास नहीं रहा है. टीम प्‍लेऑफ में पहुंचने में लगातार नाकाम हो रही है. वहीं पिछले 5 साल में वह अब तक 5 कोच बदल चुकी है. कुंबले से पहले संजय बांगड़, वीरेंद्र सहवाग, ब्रेड हॉज और माइक हेसन टीम के कोच रह चुके हैं. हालांकि टीम के प्रदर्शन पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा. 2015 व 2016 में टीम अंक तालिका में सबसे नीचे रही.

वहीं पिछले 3 सीजन में किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम पांचवें, सातवें और छठे नंबर पर रही है. साल 2014 में टीम पहली बार फाइनल में पहुंची थी लेकिन खिताब जीतने में नाकाम रही. उसे वहां कोलकाता नाइटराइडर्स से हार मिली थी. इससे पहले 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में टीम सेमीफाइनल में गई थी.

कप्तान बदलने पर एआईटीए पर बरसे बोपन्ना , फेडरेशन ने कहा ‘दखल देने की जरूरत नही

पाकिस्तान के नए कप्तान ने अपने साथी ‌की इस हरकत पर खोया आपा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 8:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...