खेल

IPL 2020: 23 गेंदों में अर्धशतक जड़ डिविलियर्स ने की पोलार्ड के रिकॉर्ड की बराबरी

एबी डिविलियर्स ने 23 गेंदों पर 50 रन पूरे कर लिए थे.
एबी डिविलियर्स ने 23 गेंदों पर 50 रन पूरे कर लिए थे.

एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने आईपीएल में 23 या उससे कम गेंदों पर अर्द्धशतक बनाने की बराबरी की. यह रिकॉर्ड अब कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के नाम था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2020, 10:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में मैच जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) प्वॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. इस मैच में आरसीबी ने केकेआर को 82 रनों से मात दी. 'मिस्टर 360' मैन ऑफ द मैच रहे, जिन्होंने 33 गेंदों में नाबाद 73 रनों की शानदार पारी खेली. डिविलियर्स ने अपनी इस विस्फोटक पारी में पांच चौके और छह गगनचुंबी छक्के जड़े. अपनी इस अर्धशतकीय पारी के साथ ही डिविलियर्स ने मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने आईपीएल में 23 या उससे कम गेंदों पर अर्द्धशतक बनाने की बराबरी की. यह रिकॉर्ड अब कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के नाम था. आरसीबी और केकेआर की टीमें जब शारजाह में उतरी तो यह उम्मीद की जा रही थी कि यहां 400 से अधिक रन बनेंगे लेकिन देवदत्त पडीक्कल के आउट होने के बाद रनों की गति धीमी पड़ गई. विराट कोहली स्लो सरफेस की वजह से संघर्ष करते दिखाई पड़े, लेकिन फिंच के आउट होने के बाद डिविलियर्स क्रीज पर आए.

IPL 2020: विराट-डिविलियर्स की 100 रन की साझेदारी से बने ये खास रिकॉर्ड्स



उन्होंने पहली गेंद से ही मैदान के चारों तरफ स्ट्रोक लगाने शुरू कर दिए. उनके छक्कों ने स्टेडियम भी पार किया. जब तक कोहली अपने पहले चौके की तलाश में थे, डिविलियर्स ने 23 गेंदों पर 50 रन पूरे कर लिए थे. इसमें उन्होंने 6 छक्के और पांच चौके लगाए. 23 या उससे कम गेंदों पर 6 अर्द्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों में अब संयुक्त रूप से डिविलियर्स का नाम भी शामिल हो गया है.
इस लिस्ट में वीरेंद्र सहवाग (5 अर्द्धशतक) तीसरे नंबर पर हैं. यूसुफ पठान, डेविड वॉर्नर और क्रिस गेल (4 अर्द्धशतक) लगा चुके हैं. मैच के बाद एबी डिविलियर्स ने कहा, ''उन्हें खुद आश्चर्य हुआ कि टीम ने 20 ओवर में 195 रन बनाए.'' उन्होंने कहा कि मैं अपनी परफॉर्मेंस से खुश हूं. पिछले मैच में मैं शून्य पर आउट हो गया था. टीम में योगदान देने पर खुशी हुई.

IPL 2020: ओलों की तरह चलती कारों पर गिरे एबी डिविलियर्स के छक्‍के, रोका गया ट्रैफिक, Video

उन्होंने कहा, ''मैं जानता था कि विकेट बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त नहीं है, लेकिन मुझे यह भी लगा कि 145-150 पर्याप्त स्कोर नहीं होगा. लिहाजा मैंने स्कोर को आगे ले जाने की सोची. आपको यहां अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल करना था.'' इस टूर्नामेंट में एबी डिविलियर्स का यह 36वां अर्द्धशतक था. इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली के साथ 3000 रन की पार्टनरशिप भी पूरी की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज