खेल

  • associate partner

IPL 2020: 150-160 रन बनाकर ही मैच जीत जाएगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर!

IPL 2020: 150-160 रन बनाकर ही मैच जीत जाएगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर!
IPL 2020: इस बार महज 150 रन बनाकर भी मैच जीतेगी बैंगलोर !

आईपीएल 2020 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के हेड कोच माइक हेसन ने कहा कि यूएई में 150 रन भी बहुत होंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2020, 8:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे कमजोर गेंदबाजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ही मानी जाती है लेकिन इस टीम का मानना है कि 150 से 160 रन का स्कोर बनाकर ही आईपीएल 2020 के मैच जीते जा सकते हैं. आरसीबी के हेड कोच माइस हेसन ने कहा कि यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान दुबई और अबुधाबी की पिचों पर 150-160 रन का स्कोर चुनौतीपूर्ण होगा. आईपीएल के पिछले सत्रों में इस टीम के खिलाफ आखिरी ओवर में काफी रन बने हैं लेकिन हेसन ने कहा कि उन्होंने ऐसे गेंदबाजों की पहचान कर ली है जो इस दौरान गेंदबाजी करेंगे.

हेसन बोले-यूएई में होगा अलग माहौल
हेसन ने आरसीबी के यू-ट्यूब चैनल पर कहा, 'यहां कुछ मैदानों पर 150-160 रन का स्कोर अच्छा माना जाएगा. यहां अलग माहौल होगा. चिन्नास्वामी मैदान (बेंगलुरु) बल्लेबाजी के शानदार है और वहां सीमा रेखा छोटी है जिससे बड़ा स्कोर बनता है.' उन्होंने कहा, 'हां कुछ मैदानों पर स्थिति स्पिनरों के लिए मददगार होगी. यह हालांकि कई चीजों पर निर्भर करता है. अबुधाबी की तुलना में बाकी के दोनों मैदानों (दुबई और शारजाह) में स्पिनरों की भूमिका अहम होगी क्योंकि वहां गेंद गेंद ‘स्किड’ करेगी. हमें हर दिन की परिस्थितियों के मुताबिक ढलना होगा.'

आरसीबी ने की डेथ ओवर्स के गेंदबाजों की पहचान
हेसन ने कहा कि अबुधाबी जैसे मैदान में आखिरी ओवरों में गेंदबाजी करना चिन्नास्वामी से बिल्कुल अलग होगा. gन्होंने कहा, 'अबुधाबी में आखिरी ओवरों में गेंदबाजी चिन्नास्वामी से काफी अलग होगी. हमने ऐसे गेंदबाजों की पहचान कर ली है.' टीम 2016 में फाइनल खेलने के बाद प्लोऑफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही है लेकिन कोच का मानना है कि इस बार टीम बेहतर स्थिति में है.



आरसीबी के इन गेंदबाजों पर रहेगी नजरें
हमेशा की तरह युजवेंद्र चहल पर तो आरसीबी की टीम निर्भर करेगी ही लेकिन इसके साथ-साथ इस बार इस टीम में कुछ नए गेंदबाज आए हैं जो टीम को डेथ ओवर्स में कामयाबी दिला सकते हैं. श्रीलंका के इसरु उदाना और क्रिस मौरिस इसमें प्रमुख हैं. यही नहीं ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जंपा भी इस बार आरसीबी का हिस्सा हैं ऐसे में टीम से फैंस को काफी उम्मीदें हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज