खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020: जानिए सनराइजर्स हैदराबाद की राजस्थान रॉयल्स पर एकतरफा जीत की बड़ी वजह

    IPL 2020: हैदराबाद ने राजस्थान को हराया
    IPL 2020: हैदराबाद ने राजस्थान को हराया

    सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने आईपीएल 2020 में 10 में से 4 मैच जीत लिये हैं और वो अंक तालिका में चौथे नंबर पर है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 23, 2020, 6:11 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 40वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स (SRH beat RR) पर एकतरफा जीत हासिल की. राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 154 रन बनाए, जवाब में हैदराबाद की टीम ने ये लक्ष्य महज 2 विकेट खोकर 18.1 ओवर में ही हासिल कर लिया. हैदराबाद ने अपने दो सबसे बड़े विकेट पहले 3 ओवर में ही गंवा दिये थे. वॉर्नर 4 और बेयरस्टो महज 10 रन बनाकर पैवेलियन लौट चुके थे लेकिन इसके बावजूद हैदराबाद ने राजस्थान को एकतरफा अंदाज में हरा दिया, आइए आपको बताते हैं आखिर ये सब कैसे हुआ?
    राजस्थान रॉयल्स को पहले 3 ओवरों में सफलता जरूर मिली लेकिन ये दोनों सफलातएं उन्हें जोफ्रा आर्चर ने दिलाई. दूसरी ओर राजस्थान के सभी गेंदबाज बेहद महंगे साबित हुए. अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी, बेन स्टोक्स सभी काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने एक भी विकेट अपने नाम नहीं किया. मनीष पांडे और विजय शंकर ने आर्चर को सम्मान दिया और दूसरे गेंदबाजों को बुरी तरह पीटा. इन तीनों गेंदबाजों का इकॉनमी रेट 10 रन प्रति ओवर से ज्यादा का रहा.
    स्टीव स्मिथ की खराब कप्तानी भी राजस्थान रॉयल्स की हार की बड़ी वजह रही. स्मिथ ने पहले दो विकेट लेने वाले आर्चर का सही इस्तेमाल नहीं किया. तीन ओवर के बाद जब हैदराबाद की टीम मुश्किल में थी तो उस दौरान मनीष पांडे ने अचानक से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी थी. स्मिथ ने उसी वक्त आर्चर को गेंद नहीं सौंपी और उनके दो ओवर बचाकर रखे. नतीजा हैदराबाद ने देखते ही देखते खासतौर पर मनीष पांडे ने राजस्थान रॉयल्स से मैच छीन लिया. जब आर्चर दोबारा वापस अटैक पर आए तब तक काफी देर हो चुकी थी.
    मनीष पांडे की विस्फोटक बल्लेबाजी का राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों के पास कोई जवाब नहीं था. पांडे ने बेहद ही तेज बल्लेबाजी कर सभी को चौंका दिया. पांडे आमतौर पर समय लेकर संयम से बल्लेबाजी करते हैं लेकिन गुरुवार को उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग करते हुए महज 28 गेंदों में अर्धशतक ठोका. पांडे ने अपनी नाबाद 83 रनों की पारी में 8 छक्के लगाए. विजय शंकर के साथ उन्होंने 140 रनों की साझेदारी की. विजय शंकर ने भी पांडे का अच्छा साथ दिया और 52 रन बनाकर पैवेलियन लौटे.
    राजस्थान रॉयल्स एक बार फिर गलत रणनीति के साथ मैदान पर उतरी. बेन स्टोक्स से फिर ओपनिंग कराई गई और वो नई गेंद के खिलाफ मुश्किल में दिखे. दूसरी ओर ओपनिंग करने वाले जोस बटलर को पांचवें नंबर पर भेजा गया और वो भी सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हुए. बेहद अच्छी फॉर्म में चल रहे राहुल तेवतिया को सिर्फ 3 गेंद खेलने को मिली. संजू सैमसन ने 36 रन जरूर बनाए लेकिन वो सेट होने के बाद एक बार फिर अपना विकेट फेंकते दिखे.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज