खेल

IPL 2020: दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कोच रिकी पोंटिंग ने बताया, क्‍या था टीम का सबसे मुश्किल दौर?

दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहला क्‍वालीफायर मैच खेलना है
दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहला क्‍वालीफायर मैच खेलना है

दिल्ली की टीम ने टूर्नामेंट में सबसे अच्छी शुरुआत की और अपने पहले नौ मैचों में से सात में जीत दर्ज की. श्रेयस अय्यर और उनकी टीम को हालांकि इसके बाद लगातार चार हार का सामना करना पड़ा था

  • Share this:
अबु धाबी. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मुख्य कोच रिकी पोटिंग (Ricky Ponting) ने कहा है कि आईपीएल (IPL) के अंतिम लीग मैच में जीत से पहले लगातार चार मैच गंवाना सबसे मुश्किल दौर था, लेकिन इस दौरान खिलाड़ियों को मनोबल बनाए रखने का फायदा मिला. दिल्ली की टीम ने टूर्नामेंट में सबसे अच्छी शुरुआत की और अपने पहले नौ मैचों में से सात में जीत दर्ज की. श्रेयस अय्यर और उनकी टीम को हालांकि इसके बाद लगातार चार हार का सामना करना पड़ा और टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई. इस दौरान नेट रन रेट कम होने के कारण टीम पर प्लेऑफ से चूकने का खतरा भी मंडराने लगा था.

दिल्ली ने टीम ने हालांकि सही समय पर वापसी की और सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ अपना अंतिम लीग मैच छह विकेट से जीतकर आईपीएल अंक तालिका में शीर्ष दो में अपनी जगह सुनिश्चित की. पोंटिंग ने कहा कि यह सबसे मुश्किल था (चार मैच में हार का सामना करना). मुझे लगता है कि पिछले कुछ हफ्तों में सबसे महत्वपूर्ण यह सुनिश्चित करना रहा कि हमारा मनोबल नहीं गिरे.

नहीं था परफेक्‍ट मैच
उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के आखिरी चरण में जब भी आप कुछ मैच गंवाते हो तो लय में बदलाव लाना मुश्किल हो जाता है, लेकिन खिलाड़ियों को श्रेय जाता है वे शानदार थे. आप खिलाड़ियों के अंदर अलग तरह की ऊर्जा देख सकते थे जिससे पूरे मैच में लय बनी.
विराट कोहली की अगुआई वाली बेंगलोर की टीम के खिलाफ अपनी टीम के प्रदर्शन पर पोंटिंग ने कहा कि यह परफेक्ट मैच नहीं था, लेकिन काफी अच्छा था, हमने ठोस प्रदर्शन किया, जिसकी हमें जरूरत थी. उनकी टीम काफी अच्छी है और हमने एक ओवर शेष रहते जीत दर्ज की जो टी20 क्रिकेट में काफी बड़ा अंतर है.



पहला फाइनल जीतने की कोशिश

दिल्ली की टीम को फाइनल में जगह बनाने के अब दो मौके मिलेंगे. टीम गुरुवार को पहले क्वालीफायर में अंक तालिका में शीर्ष पर रहे और गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगी. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने कहा कि मुझे सबसे अधिक गर्व है क्योंकि यह करो या मरो का मुकाबला था और लड़कों को यह पता था और उन्होंने काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी.

यह भी पढ़ें: 

SRH vs MI Live Score, IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता टॉस, मुंबई इंडियंस की पहले बल्लेबाजी


Pak vs Zim 3rd ODI: अफरीदी, अहमद के बाद हसनैन का कहर, पाकिस्‍तानी गेंदबाजों ने वनडे क्रिकेट में रचा इतिहास

उन्होंने कहा कि मैं इसे इस तरह देख रहा हूं कि हमने एक काम कर दिया है और अब हमें दो और मैच खेलने हैं. इससे हमारा मनोबल बढ़ा है और हम अपना पहला फाइनल जीतने का प्रयास करेंगे. पोंटिंग ने कहा कि अब हमारी नजरें मुंबई इंडियंस पर हैं जिन्होंने इस टूर्नामेंट में हमें दो बार हराया है और हम सुनिश्चित करेंगे कि अगले कुछ दिनों में उनके लिए तैयार रहें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज