खेल

IPL 2020: लगातार फ्लॉप हो रहे ऋषभ पंत को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का बयान- बैटिंग को लेकर कंफ्यूज हैं वो

आईपीएल के मौजूदा सीज़न में ऋषभ पंत ने 12 मैचों में 28 की औसत से सिर्फ 285 रन बनाए हैं. (फोट- BCCI/IPL)
आईपीएल के मौजूदा सीज़न में ऋषभ पंत ने 12 मैचों में 28 की औसत से सिर्फ 285 रन बनाए हैं. (फोट- BCCI/IPL)

सवाल उठता है कि आखिरी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बैटिंग में कहां चूक हो रही है. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) के मुताबिक ऋषभ पंत अपनी बैटिंग को लेकर कंफ्यूज हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 11:18 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  एक वक्त था कि जब लोग ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के रिप्लेसमेंट की तौर पर देखते थे. लोग उन्हें विस्फोट बल्लेबाज़ के तौर पर जानते थे. लेकिन आज ऋषभ पंत बड़ी और धमाकेदार पारी के लिए तरस रहे हैं. आईपीएल के मौजूदा सीज़न में उनका फ्लॉप शो लगातार जारी है. लिहाजा सेलेक्टर्स ने उन्हें इस बार ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे और टी-20 में जगह नहीं दी है. सवाल उठता है कि आखिरी उनकी बैटिंग में कहां चूक हो रही है. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) के मुताबिक ऋषभ पंत अपनी बैटिंग को लेकर कंफ्यूज हो गए हैं.

ज़िम्मेदारी को लेकर कंफ्यूज हैं
ईएसपीएन क्रिकइंफो के लिए कॉलम लिखते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा है कि पंत अपनी ज़िम्मेदारी को लेकर कंफ्यूज हो गए हैं. उन्होंने लिखा है, 'अपनी गेम को लेकर उनकी क्या ज़िम्मेदारी है इसको लेकर पंत कंफ्यूज हो गए हैं. मैं ये नहीं चर्चा कर रहा हूं कि टीम और हालात उनसे क्या चाहते हैं. वो अपनी बैटिंग स्टाइल को लेकर कंफ्यूज हैं. उनकी टेस्ट मैचों में कुछ आखिरी पारियां और आईपीएल के मौजूदा सीज़न ने उनके फॉर्म को लेकर अनिश्चितता सामने ला दिया है. पंत लंबे शॉर्ट लगाने के लिए जाने जाते हैं. लेकिन ऐसा लग रहा है कि वो अपनी टाईमिंग को लेकर अनिश्चित हैं'.

लेफ्ट-आर्म स्पिनर कर रहे हैं परेशान
आकाश चोपड़ा ने आगे लिखा है, 'आईपीएल में इस बार कई ऐसे मौके आए हैं जब लेफ्ट-आर्म स्पिनर ने उन्हें परेशान किया है. जबकि पंत इन गेंदबाज़ों को पहले सेट नहीं होने देते थे. वक्त आ गया है कि पंत अपनी बैटिंग को लेकर कंफ्यूज़न दूर करे. पंत अपने करियर के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं. ये वो फेज है जहां उन्हें समझ कर चीज़ों को अपनाना होगा. जितनी जल्दी वो इस पर काम कर लेंगे उनके लिए और उनकी टीम के लिए ये बेहतर होगा.'



ये भी पढ़ें:- IPL 2020: मुंबई इंडियंस के धमाकेदार प्रदर्शन से गदगद हुए कप्तान रोहित शर्मा, बोले-ये हमारा अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

पंत का फ्लॉप शो
आईपीएल के मौजूदा सीज़न में ऋषभ पंत ने 12 मैचों में 28 की औसत से सिर्फ 285 रन बनाए हैं. अभी तक वो एक भी हाफ सेंचुरी नहीं लगा सके हैं. उनकी स्ट्राइक रेट सिर्फ 9 की रही है. इस बार वो अपनी टीम को एक बार भी अपने दम पर जीत दिलाने में कामयाब नहीं रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज