खेल

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को करारा झटका! चोट के चलते ऋषभ पंत एक हफ्ते के लिए बाहर

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

IPL 2020: शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान वरुण एरॉन का कैच लेने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मैदान पर लड़खड़ाते नजर आए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2020, 6:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक हफ्ते के लिए आईपीएल (IPL) से बाहर हो गए हैं. शुक्रवार को उन्हें राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान चोट लग गई थी. रविवार को वो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ भी नहीं खेल सके थे. दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर के मुताबिक पंत को हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई है. ऐसे में डॉक्टरों ने उन्हें एक हफ्ते के लिए आराम की सलाह दी है.

एक हफ्ते बाद वापसी!
शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान वरुण एरॉन का कैच लेने के बाद पंत मैदान पर लड़खड़ाते नजर आए थे. ऐसे में वो रविवार को मुंबई के खिलाफ मैच से भी वो बाहर रहे. रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के बाद अय्यर ने कहा, 'मैंने डॉक्टर से बात की है और उन्होंने कहा है कि ऋषभ पंत को एक हफ्ते के लिए आराम करना पड़ेगा. मुझे पूरी उम्मीद है कि ब्रेक के बाद वो जोरदार वापसी करेंगे'

मौजूदा आईपीएल में प्रदर्शन
पंत दिल्ली की तरफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे नंबर के बल्लेबाज़ हैं. उन्होंने अब तक 35.20 की औसत से 6 पारियों में 176 रन बनाए हैं. हालांकि मौजूदा सीजन में वो एक बार भी हाफ सेंचुरी नहीं लगा सके हैं. ऐसे में जब पंत ब्रेक के बाद वापसी करेंगे तो हर किसी को उनसे बड़ी और विस्फोटक पारी की उम्मीद रहेगी.



आईपीएल में दिल्ली का हाल
बता दें कि कल दिल्ली को मुंबई के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में फिलहाल दूसरे नंबर पर है. दिल्ली के खाते में 10 अंक हैं. दिल्ली ने अब तक 7 में से 5 मैचों में जीत दर्ज है. ऐसे में दिल्ली को प्लेऑफ की दौड़ में पहुंचने में ज्यादा मुश्किल नहीं होनी चाहिए. मुंबई के खाते में भी 7 मैचों में 10 अंक है. लेकिन मुंबई नेट रनरेट के मामले में दिल्ली से आगे है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज