खेल

रोहित शर्मा ने बताया, आखिर क्‍यों IPL 2020 में हार्दिक पंड्या नहीं कर रहे गेंदबाजी?

रोहित शर्मा ने कहा कि हार्दिक पंड्या अभी गेंदबाजी में सहज महसूस नहीं कर रहे हैं (फोटो क्रेडिट: हार्दिक पंड्या ट्विटर हैंडल )
रोहित शर्मा ने कहा कि हार्दिक पंड्या अभी गेंदबाजी में सहज महसूस नहीं कर रहे हैं (फोटो क्रेडिट: हार्दिक पंड्या ट्विटर हैंडल )

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के स्‍टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन में एक भी गेंद नहीं फेंकी

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 2:40 PM IST
  • Share this:
दुबई. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से कुछ दिन पहले सोमवार को कहा कि स्‍टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) अब भी गेंदबाजी करने को लेकर सहज महसूस नहीं कर रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल फाइनल से पहले रोहित ने कहा कि हार्दिक ने साफ कर दिया कि जहां तक फिटनेस का सवाल है तो उन्होंने अभी तक वह स्तर हासिल नहीं किया, जिससे उन्हें लगे कि वह गेंदबाजी करने में सक्षम हैं. हार्दिक ने आईपीएल के इस सीजन में गेंदबाजी नहीं की.

रोहित ने कहा कि वह अभी गेंदबाजी करने में सहज महसूस नहीं कर रहे हैं और हमने पूरा फैसला उन पर छोड़ दिया है. अगर वह सहज महसूस करते हैं तो उन्‍हें गेंदबाजी करने में खुशी होगी, लेकिन अभी वह ऐसा महसूस नहीं कर रहे हैं. उन्‍हें कुछ परेशानी है. मुंबई के कप्‍तान ने कहा कि अगर हार्दिक गेंदबाजी करते तो बहुत अच्छा रहता, लेकिन पूरे सत्र में हमने उन्‍हें इस स्थिति में रखा कि वह अपने शरीर का ध्यान रख सके और उन्‍होंने ऐसा बहुत अच्छी तरह से किया. हमने हर तीन चार मैचों में उनका आकलन किया और हमने उनसे बात की कि वह क्या चाहते हैं.

यह भी पढ़ें : 



पठान का बड़ा बयान, कहा- ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा करें टीम की कप्‍तानी
IPL 2020: फाइनल से पहले मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी, नेट्स में हुई स्‍टार गेंदबाज की वापसी



हार्दिक की बल्‍लेबाजी से भी खुश
हार्दिक की पिछले साल अक्टूबर में ब्रिटेन में सर्जरी हुई थी. उनकी पीठ के निचले हिस्से में 2018 से ही दर्द था.रोहित ने कहा कि हम किसी खिलाड़ी पर इस तरह का दबाव नहीं बनाना चाहते हैं जहां हम उनसे कुछ उम्मीद करें और वह उन्‍हें करने में सक्षम न हो. इससे उनका मनोबल टूटता है. हम इस तरह की स्थिति नहीं चाहते थे. हार्दिक हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और उनकी बल्लेबाजी बहुत मायने रखती है. जब तक वह बल्लेबाजी में योगदान दे रहे हैं मैं खुश हूं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज