खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020: रोहित शर्मा की चाल में फंसे शिखर धवन और 3 मिनट में बदले गावस्कर के सुर

    शिखर धवन 15 रन बनाकर बोल्ड हुए. (फोटो साभार: @mipaltan/Twitter)
    शिखर धवन 15 रन बनाकर बोल्ड हुए. (फोटो साभार: @mipaltan/Twitter)

    शिखर धवन (Shikhar Dhawan) जब आईपीएल फाइनल में(IPL 2020 Final)  उतरे तो उनके सामने दो लक्ष्य थे. पहला लक्ष्य हर ओपनर की तरह अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत देना. दूसरा ऑरेंज कैप जीतना. लेकिन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की एक चाल ने धवन के अरमानों पर पानी फेर दिया.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 10, 2020, 9:25 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) मंगलवार को जब आईपीएल फाइनल (IPL 2020 Final)  में उतरे तो उनके सामने दो लक्ष्य थे. पहला लक्ष्य हर ओपनर की तरह अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत देना. दूसरा लक्ष्य व्यक्तिगत था. उनके सामने ऑरेंज कैप जीतने का मौका था. लेकिन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की एक चाल ने धवन के अरमानों पर पानी फेर दिया. रोहित ने जब यह चाल चली तो कॉमेंट्री बॉक्स में बैठे सुनील गावस्कर को यह रास नहीं आया. उन्होंने तुरंत कहा कि रोहित ने सही नहीं किया. लेकिन रोहित का दांव चल गया और सिर्फ दो-तीन मिनट बाद ही गावस्कर के सुर बदल चुके थे.

    आईपीएल 2020 का फाइनल मंगलवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. दिल्ली ने पहले बैटिंग की. मुंबई ने दिल्ली के ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मार्कस स्टोइनिस को खाता भी नहीं खोलने दिया. तीसरे क्रम पर आए अजिंक्य रहाणे भी सिर्फ दो रन बना सके. दिल्ली को दोनों झटके कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने दिए. दिल्ली का स्कोर तीन ओवर के बाद 2 विकेट पर 20 रन था. क्रीज पर शिखर धवन का साथ देने के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर मैदान पर आ चुके थे.

    दिल्ली की टीम जब जबरदस्त दबाव में थी, तब मुंबई इंडियंस ने ऑफ स्पिनर जयंत यादव को गेंद थमा दी. उस वक्त साथी कॉमेंटेटर के सवाल के जवाब में सुनील गावस्कर ने कहा कि यह सही फैसला नहीं है. जब बोल्ट विकेट ले चुके हैं और जसप्रीत बुमराह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, उस वक्त स्पिनर को गेंद देना सही नहीं है. रोहित को विकेट के लिए जाना चाहिए था. कम से कम एक ओवर बुमराह को ही देना चाहिए था.



    सुनील गावस्कर अभी अपनी बातें पूरी भी नहीं कर पाए थे कि जयंत यादव ने शिखर धवन को क्लीन बोल्ड कर दिया. ओवर की तीसरी गेंद पर धवन मिडविकेट की ओर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में बोल्ड हो गए. गावस्कर ने इस पर कहा, ‘इसीलिए रोहित, रोहित हैं और इतने सफल कप्तान हैं. वे मैदान पर हैं उन्हें पता है कि किस मौके पर किस खिलाड़ी को मौका देना है और हम कॉमेंट्री बॉक्स में हैं.’
    शिखर धवन 15 रन बनाकर आउट हुए. उनके आउट होने के साथ ही केएल राहुल का ऑरेंज कैप जीतना भी तय हो गया. दरअसल, राहुल ने 14 मैच में 670 रन बनाए हैं. धवन के नाम इस मैच से पहले 603 रन थे. अगर वे 68 रन बना पाते तो ऑरेंज कैप उनका हो जाता. धवन ऐसा नहीं कर पाए. सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में डेविड वॉर्नर 548 रन के साथ तीसरे नंबर पर है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज