खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020, KKR vs RCB : कोहली की आरसीबी के हाथों बुरी तरह से हारी केकेआर

    आरसीबी ने बड़ी जीत हासिल की (फाइल फोटो)
    आरसीबी ने बड़ी जीत हासिल की (फाइल फोटो)

    मोहम्‍मद सिराज और युजवेंद्र चहल की घातक गेंदबाजी के आगे कोलकाता नाइट राइडर्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को 85 रनों का ही लक्ष्‍य दे पाई

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 21, 2020, 10:24 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्‍ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के गेंदबाजों का उम्‍मीदों से भी कही ज्‍यादा बेहतरीन प्रदर्शन आईपीएल (IPL 2020) के 39वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ बुधवार को देखने को मिला, जहां आरसीबी की घातक गेंदबाजी के आगे केकेआर ने घुटने टेक दिए. विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम 8 विकेट से मुकाबला जीतकर पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. खतरनाक गेंदबाजी के सामने केकेआर आरसीबी को सिर्फ 85 रनों का ही लक्ष्‍य दे पाई, जिसे आरसीबी ने 2 विकेट खोकर 13.3 ओवर में ही हासिल कर लिया. लीग के इस सीजन में आरसीबी ने दूसरी बार केकेआर को मात दी. पहले 82 रन से हराया था.
    टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी केकेआर निर्धारित ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 84 रन ही बना पाई. ये किसी भी आईपीएल टीम का पूरे ओवर खेलने के बाद सबसे खराब प्रदर्शन है. इससे पहले ये अनचाहा रिकॉर्ड किंग्स इलेवन पंजाब के नाम था जिसने साल 2009 में चेन्नई के खिलाफ डरबन में 20 ओवर में 8 विकेट पर 92 रन बनाए थे. मोहम्‍मद सिराज और युजवेंद्र चहल ने कमाल की गेंदबाजी की. सिराज ने 4 ओवर में 8 रन देकर तीन विकेट लिए, जिसमें उन्‍होंने दो मेडन ओवर फेंके. वहीं चहल ने 15 रन देकर दो विकेट लिए. लक्ष्‍य का पीछा करते हुए आरसीबी ने शुरुआत अच्‍छी की थी, मगर 46 रन पर फर्ग्‍युसन ने एरोन फिंच को आउट करके आरसीबी को पहला झटका दिया. इसके बाद देवदत्‍त पडिक्‍कल 25 रन बनाकर रन आउट हो गए. विराट कोहली 18 रन और गुरकीरत सिंह 21 रन पर नाबाद रहे.

    कोहली के धुरंधरों  के आगे बिखरी केकेआर 

    इससे पहले केकेआर की शुरुआत बेहद की खराब रही. किसी ने भी केकेआर से  ऐसी शुरुआत की कल्‍पना भी नहीं की थी. राहुल त्रिपाठी के रूप में केकेआर को दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर पहला झटका लगा और इस विकेट के बाद तो पूरी केकेआर ही बिखर गई. मोहम्‍मद सिराज ने त्रिपाठी को आउट करने के अगली ही गेंद पर नीतीश राणा को आउट कर दिया. सिराज ने मैच का अपना पहला ओवर डबल विकेट मेडन फेंका. इसके बाद नवदीप सैनी ने शुभमन गिल को आउट किया और फिर चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर सिराज ने टॉम बैंटॉन को आउट करके केकेआर को 14 रन पर चौथा झटका दे दिया. बैंटन सिराज ने तीसरे शिकार बने. यह ओवर भी सिराज का मेडन रहा.
    यह भी पढ़ें: 



    IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स का शर्मनाक प्रदर्शन, बना डाले ये अनचाहे रिकॉर्ड

    IPL 2020: प्रैक्टिस करने पर पीटती थी मां, पिता चलाते थे ऑटो, अब शाहरुख खान की टीम को रुलाया!

    दो मेडन ओवर फेंके सिराज ने
    सिराज आईपीएल के इतिहास में दो मेडन ओवर फेंकने वाले पहले गेंदबाज बने.इन झटकों के बाद दिनेश कार्तिक और कप्‍तान ऑयन मॉर्गन की जोड़ी केकेआर को नहीं संभाल पाई. युजवेंद्र चहल ने दिनेश कार्तिक को एलबीडब्‍ल्‍यू करके केकेआर को 32 रन पर 5वां झटका दे दिया. कार्तिक सिर्फ 10 रन ही बना सके. इसके बाद चहल ने पैट कमिंस को अपना दूसरा शिकार बनाकर 40 रन पर केकेआर को छठा झटका दिया. वाशिंगटन सुंदर ने कप्‍तान मॉर्गन को आउट करके केकेआर को 57 रन पर 7वां बड़ा झटका दे दिया. पारी की आखिरी गेंद पर कुलदीप यादव रन आउट हुए और केकेआर ने निर्धारिति ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 84 रन बनाए. केकेआर की तरफ से मॉर्गन ने सबसे ज्‍यादा 30 रन बनाए.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज