लाइव टीवी

विराट कोहली ने टीम से एक साथ 12 खिलाड़ियों को निकाला, डेल स्‍टेन को भी नहीं बख्‍शा

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 9:01 PM IST
विराट कोहली ने टीम से एक साथ 12 खिलाड़ियों को निकाला, डेल स्‍टेन को भी नहीं बख्‍शा
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली.

आरसीबी (RCB) ने अपने दल से 12 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया. इनमें डेल स्‍टेन, शिमरोन हेटमायर और टिम साउदी जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 9:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) की नीलामी से पहले बड़े स्‍तर पर टीम की छंटनी की है. आरसीबी (RCB) ने अपने दल से 12 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया. इनमें डेल स्‍टेन (Dale Steyn), शिमरोन हेटमायर और टिम साउदी जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं. बैंगलोर के पास इस छंटनी के बाद एबी डिविलियर्स और मोईन अली के रूप में केवल दो ही विदेशी खिलाड़ी बचे हैं. कोहली की टीम से अक्षदीप नाथ, कोलिन डी ग्रैंडहोम, डेल स्टेन, हेनरिच क्लासें, हिम्मत सिंह, कुलवंत खेजड़ोलिया, मार्कस स्टोइनिस, मिलिंद कुमार, नाथन कूल्टर नाइल, प्रयास रे बर्मन, शिमरोन हेटमेयर और टिम साउदी को बाहर किया गया है. इन्‍हें बाहर किए जाने से आरसीबी के पास 12 घरेलू और 6 विदेशी खिलाड़ियों की जगह बाकी है.

दो सीजन से फिसड्डी है आरसीबी   
टीम का पिछले दो सीजन में प्रदर्शन काफी खराब रहा है. आरसीबी अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर रह रही हैं. ऐसे में इस साल हालात सुधारने के लिए टीम मैनेजमेंट सहित कई बदलाव किए हैं. इसके तहत माइक हेसन को डायरेक्‍टर बनाया गया है तो साइमन कैटिच को हेड कोच नियुक्‍त किया गया है. पिछले साल नीलामी में आरसीबी ने काफी आक्रामक स्‍तर पर बोली लगाई थी. इसमें शिमरोन हेटमायर, कोलिन डी ग्रेंडहोम, मार्कस स्‍टोइनिस, हेनरिच क्‍लासें जैसे टी20 के धाकड़ खिलाड़ियों को लिया था लेकिन इनमें से कोई भी कामयाब नहीं हो पाया.


सिराज जगह बचाने में कामयाब
तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज खराब प्रदर्शन के बाद भी अपनी जगह बचा पाने में कामयाब रहे. टीम मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा जताया है. डेल स्‍टेन को टीम से बाहर किए जाने के बारे में डायरेक्‍टर माइक हेसन ने कहा कि वे चोट से जूझ रहे हैं. ऐसे में उन्‍हें बाहर करने का फैसला लिया गया.



आरसीबी के चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने आईपीएल के अगले सीजन को लेकर काफी उम्‍मीदें जताई हैं. उनका कहना है, 'आईपीएल के 13वें सीजन के लिए हम संतुलित टीम चाहते थे. खिलाड़ियों को रखने और बाहर करने की प्रक्रिया हमेशा मुश्किल फैसला होता है और यह टीम चयन का अहम हिस्‍सा है.'

आरसीबी के पास अब 27.90 करोड़ रुपये का पर्स 
आरसीबी के पास इन बदलावों के बाद अब 27.90 करोड़ रुपये का पर्स है. टीम ने विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल के रूप में कोर हिस्‍से को रखा है. तेज गेंदबाजी में भी उसके पास उमेश यादव, नवदीप सैनी की जोड़ी मौजूद है.

मुंबई इंडियंस ने 10 खिलाड़ियों को टीम से निकाला, युवराज सिंह की भी छुट्टी

किंग्‍स इलेवन पंजाब से डेविड मिलर की छुट्टी, 40 साल के क्रिस गेल को रखा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 8:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर