खेल

  • associate partner

IPL 2020: इंग्‍लैंड के हाथों ऑस्‍ट्रेलिया को मिली हार ने बढ़ाई कप्‍तान विराट कोहली की चिंता!

IPL 2020: इंग्‍लैंड के हाथों ऑस्‍ट्रेलिया को मिली हार ने बढ़ाई कप्‍तान विराट कोहली की चिंता!
एडम जम्‍पा विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्‍सा है (फाइल फोटो )

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज चल रही है, जिसमें ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 0-2 से पिछड़ चुकी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2020, 10:29 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2020) शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं और इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) शायद चिंता में डूब गए हैं. जिसका कारण उनकी टीम नहीं, बल्कि इंग्‍लैंड के हाथों पिछले दो मैचों में ऑस्‍ट्रेलिया को मिली हार है. दरअसल इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसमें ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पहले ही 02 से पिछड़ गई है और यही कोहली की चिंता का कारण भी है.

ऑस्‍ट्रेलियाई के कप्‍तान एरॉन फिंच और एडम जंपा कोहली की टीम का हिस्‍सा है और पिछले मैच में फिंच से हुई गलती को देखकर कोहली की चिंता जरूर बढ़ी होगी. तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन की जगह आरसीबी में शामिल जम्‍पा की इंग्लिश बल्‍लेबाजों में खूब धुनाई की. सीरीज के पहले मैच में उन्‍होंने 4 ओवर में 47 रन लुटा दिए. दूसरे मैच में भी उनका प्रदर्शन नहीं सुधर सका और इंग्‍लैंड ने जम्‍पा के 3.5 ओवर में ही 42 रन ठोक डाले दें.

फिंच की गलती पड़ी भारी
डेथ ओवर्स में फिंच की गलती ऑस्‍ट्रेलिया पर भारी पड़ गई. दरअसल ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे. जवाब में इंग्‍लैंड ने चार विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाकर 6 विकेट से दूसरा मैच जीत लिया. हालांकि इंग्‍लैंड की भी शुरुआत कुछ खास नहीं थी. मगर जोस बटलर ने डेविड मलान के साथ मिलकर पारी को संभाल लिया. दोनों के बीच 87 रन की पार्टनरशिप हुई. हालांकि मलान के आउट होने के बाद बैंथॉन और ऑयन मोर्गन के विकेट जल्‍द ही गिर थे और ऑस्‍ट्रेलिया के पास मैच में वापसी का मौका था.
यह भी पढ़ें: 



बुजुर्ग खिलाड़ियों के दम पर वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहता है पाकिस्तान, कोच मिस्बाह ने बनाई रणनीति!

IPL 2020: एमएस धोनी ने टीम के लिए लिया 'बहादुरी' वाला फैसला, हर तरफ हो रही तारीफ!
इंग्‍लैंड को आखिरी दो ओवर्स में जीत के लिए 18 रन की जरूरत थी और ऐसे में फिंच ने जेम्‍स पैटिंसन और केन रिचर्डसन की जगह जम्‍पा को 19वां ओवर दे दिया. बस फिर क्‍या था इंग्‍लैंड के जम्‍पा के इस ओवर की पांच ही गेंदों में मैच जीत लिया. जम्‍पा के इस ओवर में इंग्‍लैंड ने दो छक्‍के, एक चौका लगाने के साथ ही दो सिंगल लिए. बटलर ने विजयी छक्‍का जड़ा और इस बाउंड्री ने विराट कोहली के दिल की धड़कन भी बढ़ा दी होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading