खेल

IPL 2020: डेब्यू मैच में अर्धशतक लगाने वाले देवदत्त पडीकल्ल बोले- मेरे लिए कोच हैं 'विराट भैया'

अर्धशतकीय पारी के दौरान शॉट लगाते देवदत्‍त पडिक्‍कल
अर्धशतकीय पारी के दौरान शॉट लगाते देवदत्‍त पडिक्‍कल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सलामी बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडीक्‍कल ( devdutt padikkal) ने अपने डेब्‍यू मैच में 42 गेंदों पर 56 रन बनाए, जिसमें 8 चौके जड़े

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2020, 6:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के भावी स्टार माने जा रहे देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal) ने आईपीएल में शानदार डेब्यू करते हुए अर्धशतक जमाया लेकिन केरल के इस युवा बल्लेबाज ने कहा कि अंतिम एकादश में जगह मिलने के बाद वह काफी नर्वस थे. बीस वर्ष के पडीक्कल ने 42 गेंद में 56 रन बनाये जिसकी मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Banglore) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ पांच विकेट पर 163 रन जोड़े.

कोहली से मिली सीख से मिली पडीकल्ल को मदद
पडीक्कल ने मैच के बाद युजवेंद्र चहल से बातचीत में कहा ,‘जब मेरे पदार्पण की खबर मिली तो मैं काफी नर्वस हो गया लेकिन बल्लेबाजी के लिये उतरने पर कुछ गेंद खेलने के बाद स्वाभाविक हो गया था.’ उन्होंने कहा कि आरसीबी और भारत के कप्तान विराट कोहली से उन्होंने बहुत कुछ सीखा. उन्होंने कहा ,‘पिछले एक महीने से हम अभ्यास कर रहे हैं और मैने विराट भैया से बहुत कुछ सीखा. मैं उनसे सवाल पूछता रहता हूं. आज भी जब मैं फिंच के साथ खेल रहा था तो उन्होंने मुझ पर काफी भरोसा जताया .’ चहल ने अपने आखिरी और पारी के 16वें ओवर के बारे में कहा कि वह आक्रामक गेंद डालना चाहते थे जबकि रक्षात्मक फील्ड लगाई गई थी.


IPL 2020: हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद को लगा एक और बड़ा झटका, पूरे सीजन के लिए बाहर होंगे मिचेल मार्श!



उन्होंने कहा ,‘वह अहम ओवर था. मुझे लगा कि इस पर रन पड़ेंगे लेकिन यह भी लगा कि यह ओवर टीम के पक्ष में जा सकता है. मैं विकेट लेना चाहता था जबकि फील्ड रक्षात्मक थी. विराट भैया से आक्रामक गेंदबाजी के बारे में ही बात की.’ उन्होंने कहा ,‘पहली गेंद लेग स्टम्प पर थी जिसे मारना मुश्किल था. विजय शंकर के आने पर एबी और विराट ने कहा कि गुगली डालो. हमें पता था कि सही जगह पर गिरने पर नया बल्लेबाज इसे भांप नहीं सकेगा. चहल ने कहा कि कोरोना वायरस ब्रेक के कारण लंबे समय बाद खेलने की वजह से वह भी काफी नर्वस थे लेकिन नेट पर किया गया कड़ा अभ्यास काफी काम आया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज