खेल

IPL 2020, SRH vs RCB, Preview: कोहली के पास है दुनिया के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज, हैदराबाद के सामने होगी बड़ी चुनौती

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पिछली 12 कोशिशों में एक बार भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई (फाइल फोटो )
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पिछली 12 कोशिशों में एक बार भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई (फाइल फोटो )

आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का तीसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सोमवार को दुबई में खेला जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 6:09 AM IST
  • Share this:
दुबई. आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन का तीसरा मैच सोमवार को डेविड वॉर्नर (David Warner) की सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा. हैदराबाद ने अभी तक एक बार खिताब अपने नाम किया, जबकि कोहली पिछली 12 कोशिशों में एक भी खिताब टीम को नहीं दिला पाए. हालांकि बैंगलोर टीम में कोहली , एबी डिविलियर्स सहित कई विस्‍फोटक बल्‍लेबाज हैं.

बल्‍लेबाजी: बैंगलोर के पास पहले से ही कोहली और डिविलियर्स जैसे वर्ल्‍ड क्‍लास बल्‍लेबाज हैं और अब एरोन फिंच के आने से टीम को काफी मजबूती मिली हैं. वहीं युवा बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडीक्‍कल से भी काफी उम्‍मीदें हैं. जबकि हैदराबाद के पास तीन बार टूर्नामेंट में ऑरेंज कैप हासिल कर चुके डेविड वॉर्नर हैं और उनकी कप्तानी में टीम ने 2016 में खिताब जीता था. वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो टूर्नामेंट की सबसे खतरनाक सलामी जोड़ियों में से एक है. इनके अलावा केन विलियमसन, मनीष पांडे, मिचेल मार्श और फेबियन एलेन जैसे शानदार बल्लेबाज है.

गेंदबाजी: बैंगलोर के पास डेल स्‍टेन जैसे अनुभवी के अलावा युजवेंद्र चहल भी हैं. हालांकि आरसीबी का गेंदबाजी विभाग हमेशा अपनी कमजोरियों के कारण चर्चा में रहता है. चहल टीम इंडिया के नियमित खिलाड़ी हैं. वह नियमित विकेट लेते हैं, मगर वह कई बार काफी महंगे भी साबित हुए हैं. वहीं तेज गेंदबाज उमेश यादव भी आरसीबी का हिस्‍सा हैं. भुवनेश्वर कुमार हैदराबाद के तेज गेंदबाजी की अगुआई करेंगे. जहां उन्हें संदीप शर्मा, सिद्दार्थ कौल और बासिल थम्पी जैसे गेंदबाजों का साथ मिलेगा. हैदराबाद के पास राशिद खान के रूप में गेंदबाजी में बड़ी ताकत है.



2016 में हैदराबाद ने तोड़ा था कोहली का सपना
आईपीएल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सपना तोड़ दिया था. फाइनल में हैदराबाद ने कोहली की टीम को हराकर खिताब जीता था. सनराइजर्स की ओर से डेविड वॉर्नर ने 38 गेंदों में 69 रन की कप्तानी पारी खेली, वहीं टीम के स्कोर को 208 रनों तक पहुंचाने का काम बेन कटिंग्स ने किया था.

ये भी पढ़ें: 

IPL 2020: लॉकडाउन में MI और CSK के खिलाड़ियों का बढ़ा मोटापा, देखिए 4 महीने में आ गया कितना अंतर

IPL 2020- विराट की जी हुजूरी नहीं की, इसलिए टीम इंडिया से बाहर हुए रायडू: जडेजा

जवाब में रॉयल चैलेंजर्स की ओर से ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल ने 38 गेंदों में ताबड़तोड़ 76 रन बनाए. गेल का साथ देते हुए कप्तान विराट कोहली ने 35 गेंदों में 54 रन जोड़े. शानदार शुरुआत के बाद भी RCB की टीम SRH से जीत नहीं छीन पाई और 20 ओवर में 200 रन ही बना सकी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज