खेल

IPL 2020: विराट कोहली की RCB का विजयी आगाज, रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद को दी मात

आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया
आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 164 रनों का लक्ष्‍य दिया था, मगर हैदराबाद की टीम 153 रनों पर ही सिमट गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 11:56 PM IST
  • Share this:
 नई दिल्‍ली: विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को मात देकर आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन में अपने अभियान का विजयीआगाज किया. आरसीबी के पहले बल्‍लेबाजों ने, फिर गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करके हैदराबाद पर 10 रन से रोमांचक जीत दर्ज की. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए, जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम  19.4 ओवर में 153 रनों पर ही सिमट गई. बैंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्‍यादा 3 विकेट लिए.

बैंगलोर के लिए सबसे ज्‍यादा 3 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल मैन ऑफ द मैच रहे. चहल के अलावा नवदीप सैनी और शिवम दुबे को दो- दो सफलता मिली. वही डेल स्‍टेन ने एक विकेट लिया

बेयरस्‍टो की आतिशी पारी पर फिरा पानी
लक्ष्‍य का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और कप्‍तान डेविड वॉर्नर के रूप में 18 रन पर ही हैदराबाद को पहला झटका लग गया. इस बड़े झटके के बाद जॉनी बेयरस्‍टो ने मनीष पांडे के साथ साझेदरी की और टीम को संभाला. इस साझेदारी ने विराट कोहली के लिए लगभग परेशानी खड़ी कर ही दी थी, मगर चहल ने पांडे को आउट करके अपने कप्‍तान की चिंता को कम किया. पांडे ने 33 गेंदों पर 34 रन बनाए. पांडे के साथ बेयरस्‍टो के रूप में हैदराबाद को तीसरा बड़ा झटका लगा. बेयरस्‍टो ने 43 गेंदों पर 61 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 2 छक्‍के जड़े.
हैट्रिक नहीं ले पाए चहल


बेयरस्‍टो को चहल ने बोल्‍ड किया. इसके अगली ही गेंद पर चहल ने विजय शंकर को बोल्‍ड कर दिया. हालांकि इसके बाद चहल की नजर हैट्रिक पर थी, मगर ऐसा हो न सका. उनकी हैट्रिक गेंद पर अभिषेक शर्मा ने संभल कर खेलकर सिंगल ले लिया. बेयरस्टो और फिर शंकर के आउट होने से हैदराबद बिखर गई. इस झटके के बाद सिर्फ प्रियम गर्ग ही ऐसे बल्‍लेबाज थे, जो दहाई का आंकड़ा छू पाए. मनीष पांडे, बेयरस्टो और गर्ग के अलावा कोई भी बल्‍लेबाज 9 रन से ज्‍यादा नहीं बना पाया.

देवदत्‍त पडिक्‍कल ने मचाया कोहराम
इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने धमाकेदार शुरुआत की. आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे सलामी बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडिक्‍कल ने एरोन फिंच के साथ मिलकर 90 रनों की बड़ी साझेदारी की. पडिक्‍कल ने मैदान पर कोहराम मचाया. उन्‍होंने 42 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 56 रन की पारी खेलकर टीम में अपने चयन को सही साबित किया. हालांकि फिंच 29 रन ही बना पाए.

यह भी पढ़ें: 

IPL 2020: कोहली के फैन की दीवानगी की हद, टॉस के बाद हाथ पर दीया जलाकर उतारी आरती

609 रन जड़कर कोहली को दिया था जवाब, अब IPL में देवदत्‍त ने मचाया कोहराम
वहीं कप्‍तान विराट कोहली का भी बैंगलोर के ओपनिंग मैच में बल्‍ला नहीं चल गया और वो सिर्फ 14 रन ही बना पाए. कोहली के जल्‍दी आउट होने से आरसीबी को बड़ा झटका तो लगा था, मगर विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी एबी डिविलियर्स ने 30 गेंदों पर 4 चौके और दो छक्‍के जड़कर 51 रन की पारी खेलकर टीम को संभाल लिया. कोहली को ए नटराजन ने अपना शिकार बनाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज