खेल

IPL 2020: रोमांचक रहा MI और RCB का मैच, सुपर ओवर में जीती विराट की टीम

IPL 2020: आरसीबी की तरफ से एरोन फिंच, देवदत्‍त पडिक्‍कल और एबी डिविलियर्स ने आतिशी अर्धशतक जड़ा. जबकि मुंबई इंडियंस के ईशान किशन एक रन से शतक पूरा करने से चूक गए.
IPL 2020: आरसीबी की तरफ से एरोन फिंच, देवदत्‍त पडिक्‍कल और एबी डिविलियर्स ने आतिशी अर्धशतक जड़ा. जबकि मुंबई इंडियंस के ईशान किशन एक रन से शतक पूरा करने से चूक गए.

IPL 2020: आरसीबी की तरफ से एरोन फिंच, देवदत्‍त पडिक्‍कल और एबी डिविलियर्स ने आतिशी अर्धशतक जड़ा. जबकि मुंबई इंडियंस के ईशान किशन एक रन से शतक पूरा करने से चूक गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 12:54 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (royal challengers bangalore) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को सुपर ओवर में मात दे दी. आतिशी बल्‍लेबाजी के बाद घातक गेंदबाजी की बदौलत आरसीबी ने रोहित की टीम को 202 रनों का लक्ष्‍य दिया, मगर एक समय 78 रन पर चार विकेट गंवाने वाली मुंबई इंडियंस ईशान किशन और कायरन पोलार्ड की आतिशी पारी की बदौलत मैच टाइ करवाने में सफल रही. सुपर ओवर में मुंबई ने आरसीबी को 8 रनों का लक्ष्‍य दिया, जिसे आरसीबी ने आसानी से हासिल कर लिया. आखिरी गेंद पर कोहली ने विजयी चौका जड़ा.

टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने एरोन फिंच, देवदत्‍त पडिक्‍कल और एबी डिविलियर्स की आतिशी पारी के दम पर मुंबई इंडियंस को 202 रनों का लक्ष्‍य दिया हैं. फिंच, पडिक्‍कल और डिविलियर्स ने अर्धशतकीय पारी खेली, जिसके दम पर आरसीबी ने निर्धारित ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए. जवाब में मुंबई ने 5 विकेट गंवाकर मैच टाइ करवाया.

पोलार्ड ने मचाया कोहराम
202 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मुंबई ने एक समय 78 गेंदों पर 4 विकेट गंवा दिए थे. कप्‍तान रोहित शर्मा (8), क्विंटन डी कॉक (14), सूर्यकुमार यादव (0) और हार्दिक पंड्या (15) ज्‍यादा देर मैदान पर टिक नहीं पाए. इसके बाद ईशान किशन ने कायरन पोलार्ड के साथ मिलकर बड़ी साझेदारी करके टीम को संभाला. दोनों छोर से ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की गई. पोलार्ड ने 24 गेंदों पर 3 चौके और 5 छक्‍के लगाकर नाबाद 60 रन की पारी खेली. मुंबई को जब जीत के लिए 2 गेंदों पर 5 रन की जरूरत थी, उस समय किशन ने बड़ा शॉट लगाना चाहा और देवदत्‍त पडिक्‍कल को कैच थमा बैठे. किशन 99 रन पर आउट हुए. 197 रन पर किशन के रूप में मुंबई का 5वां विकेट गिरा. हालांकि पोलार्ड इसके बाद मैच टाइ करवाने में सफल रहे. उडाना ने दो, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और एडम जम्‍पा ने एक एक विकेट लिया.
आरसीबी ने की धमाकेदार शुरुआत


पहले बल्‍लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आक्रामक शुरुआत की. एक छोर से एरोन फिंच और दूसरे छोर से देवदत्‍त पडिक्‍कल ने चौके छक्‍कों की बारिश कर दी. फिंच और पडिक्‍कल के बीच 81 रन की साझेदारी हुई. 81 रन पर ट्रेंट बोल्‍ट ने एरोन फिंच के रूप में आरसीबी को पहला झटका दिया. फिंच ने 35 गेंदों पर शानदार पारी खेली. उन्‍होंने अपनी आतिशी पारी में 7 चौके और एक छक्‍का लगाया, मगर फिंच के आउट होने के कुछ देर ही आरसीबी को कप्‍तान विराट कोहली के रूप में दूसरा बड़ा झटका. एक बार फिर कोहली बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 3 रन पर ही राहुल चाहर के शिकार हो गए.

यह भी पढ़ें: 

IPL 2020: एरोन फिंच की आतिशी बल्‍लेबाजी, 8 में से सिर्फ चौथी फ्रेंचाइजी के लिए किया कमाल

धोनी के विदाई मैच पर गांगुली की बड़ी बात, कहा- संन्‍यास वाले दिन माही से हुई थी बात

कोहली के पवेलियन लौटने के बाद पडिक्‍क‍ल ने एबी डिविलियर्स के साथ साझेदारी की और स्‍कोर 154 रन तक पहुंचाया. 154 रन पर पडिक्‍कल भी बोल्‍ट के शिकार बने. पडिक्‍कल ने 40 गेंदों पर 5 चौके और दो छक्‍के की मदद से 54 रन की शानदार पारी खेली. इसके बाद एबी डिविलियर्स ने मैदान पर कोहराम मचाया और 24 गेंद पर 4 चौके और 4 छक्‍के की मदद से नाबाद 55 रन जड़ दिए. शिवम दुबे ने दूसरे छोर पर उनका बखूबी साथ दिया. दुबे ने 10 गेंदों पर नाबाद 27 रन जड़े. उन्‍होंने अपनी इस पारी में 1 चौका और 3 छक्‍के जड़े.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज