खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020: धोनी के जवाब से भड़के श्रीकांत, बोले- यह सब बकवास है

    हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि हमें देखना होगा कि क्या हमारी प्रक्रिया गलत है.
    हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि हमें देखना होगा कि क्या हमारी प्रक्रिया गलत है.

    राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से मिली हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के जवाब से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान क्रिस श्रीकांत संतुष्ट (Kris Srikkanth) नजर नहीं आए.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 20, 2020, 6:04 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को एक बार फिर से हार का सामना करना पड़ा. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने सात विकेट से सीएसके को सात विकेट से मात दी. चेन्नई की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पांच विकेट पर 125 रन ही बना पाई. इसके बाद राजस्थान ने 17.3 में तीन विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाकर जीत हासिल की. सीएसके 10 मैचों में केवल छह अंक हैं और उस पर आईपीएल में पहली बार प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाने का खतरा मंडरा रहा है. मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने प्रोसेस की बात की. धोनी ने कहा कि हमें देखना होगा कि क्या हमारी प्रक्रिया गलत है. परिणाम तो प्रक्रिया का एक हिस्सा है, लेकिन एक बात सच्ची है कि अगर आप प्रक्रिया पर ध्यान दोगे तो परिणाम का दबाव ड्रेसिंग रूम में नहीं आएगा. हम इसे सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, धोनी के इस जवाब से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान क्रिस श्रीकांत संतुष्ट (Kris Srikkanth) नजर नहीं आए.

    श्रीकांत ने बताया CSK की असफलता का कारण
    आईपीएल 2020 में शुरुआत से ही महेंद्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा नहीं रहा है. धोनी और टीम का परफॉर्मेंस भी बेहद खराब है. धोनी के फैसले भी इस सीजन में निराश कर रहे हैं. टीम अबतक 10 मैचों में से केवल 3 में ही जीत हासिल कर पाई है. ऐसे में श्रीकांत ने कहा कि चेन्नई की असफलता का एक बड़ा कारण है- युवा क्रिकेटरों पर उनका प्रभाव कम होना. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई ने डुप्लेसी और वॉटसन के विकेट जल्दी गंवाए. सैम कुर्रन और अंबाती रायडू ने कुछ आक्रामक शॉट् खेले, लेकिन वे बड़ी पारी खेलने में असफल साबित हुए. जब महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर आए तो यह उम्मीद थी कि वह गियर बदलेंगे, लेकिन चेन्नई की टीम केवल 125 रन बना सकी. रविंद्र जडेजा ने 25 गेंद पर 30 रन बनाए.


    संजय बांगड़ ने धोनी को बताया ग्रेट फिनिशर, कहा- अपने थाई पैड पर लिखते थे...



    धोनी के जवाब से सहमत नहीं हैं श्रीकांत
    श्रीकांत ने इस खराब परफॉर्मेंस की जिम्मेदारी धोनी पर डालते हुए कहा, ''मैं धोनी की प्रोसेस वाली बात से सहमत नहीं हूं. आप प्रोसेस की बात कर रहे हैं, लेकिन टीम चयन का प्रोसेस ही गलत है.'' चेन्नई की सबसे बड़ी समस्या यह है कि भारतीय खिलाड़ी दबाव नहीं सह पा रहे. रायडू ने चेन्नई के लिए पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीता, लेकिन केदार जाधव, पीयूष चावला और रविंद्र जडेजा (गेंद से) अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं.

    श्रीकांत ने पूछा- केदार जाधव और पीयूष चावला क्या में स्पार्क है?
    श्रीकांत ने इंडिया टुडे से कहा, ''जगदीशन...आप कह रहे हैं कि युवा खिलाड़ियों में स्पार्क नहीं है. क्या केदार जाधव में स्पार्क है? क्या पीयूष चावला ने स्पार्क दिखाया? यह सब बहुत बकवास है. मैं धोनी के जवाबों से सहमत नहीं हूं.''

    IPL 2020: MS धोनी का यूं रनआउट होना उनके 'बीस से उन्नीस' हो जाने की कहानी है...

    श्रीकांत बोले- जगदीशन ने कुछ स्पार्क दिखाया, लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया
    श्रीकांत ने आगे कहा, ''आप प्रोसेस की बात करते करते टूर्नामेंट का अंत कर देंगे. जगदीशन ने कुछ स्पार्क दिखाया था. इसके बाद उन्हें मौका नहीं दिया गया. कर्ण शर्मा को बाहर बिठा कर पीयूष चावला को खिलाने वाले धोनी पर श्रीकांत ने कहा, ''कम से कम कर्ण शर्मा विकेट ले रहे थे. दीपक चाहर और जोश हेजलवुड ने टीम को जैसी शुरुआती सफलता दिलाई थी, लेकिन चावला को लाने के बाद कोई विकेट नहीं गिरी. मैं धोनी के इस तर्क से सहमत नहीं हूं कि गेंद ग्रिप नहीं हो रही थी.''

    हालांकि, गणितीय हिसाब से चेन्नई सुपर किंग्स अभी भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है, लेकिन अब तक उनकी खराब परफॉर्मेंस ने उनके पूरे अभियान को फेल साबित किया है. अब यह देखना होगा कि धोनी अगले मैचों में टीम को कैसे आगे ले जाते हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज