खेल

IPL 2020: 29 छक्के, 34 चौके, 449 रन और चेज़ करते हुए सबसे बड़ी जीत, ये था 'पैसा वसूल' मैच

तेवतिया ने सिर्फ 31 गेंदों पर 53 रनों की ताबड़तोड़ और ऐतिहासिक पारी खेली. (फोटो- IPL/BCCI)
तेवतिया ने सिर्फ 31 गेंदों पर 53 रनों की ताबड़तोड़ और ऐतिहासिक पारी खेली. (फोटो- IPL/BCCI)

IPL 2020 RR vs KXIP: राजस्थान रॉयल्स ने 224 रनों का रिकॉर्ड टारगेट 3 गेंद पहले ही पूरा कर लिया. आज तक किसी टीम ने इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल नहीं की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 7:18 AM IST
  • Share this:
शारजाह.  मुकाबला अगर टी-20 का हो तो कुछ भी हो सकता है. क्या किसी ने सोचा था कि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम 224 रनों का रिकॉर्ड टारगेट चेज कर पाएगी? क्या कोई जानता था कि राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) जैसा बल्लेबाज़ जीत का सबसे बड़ा हीरो बनेगा? यकीन करना मुश्किल है. लेकिन यहीं है टी-20 का असली रोमांच जहां गेंद दर गेंद बाजी पलटती है. पल भर में खिलाड़ी हीरो से ज़ीरो बन जाते हैं. रविवार को शारजाह के मैदान इतिहास रचा गया. वो इतिहास जिसे क्रिकेट प्रेमी लंबे समय तक याद रखेंगे. राजस्थान रॉयल्स ने 224 रनों का रिकॉर्ड टारगेट 3 गेंद पहले ही पूरा कर लिया. आज तक किसी टीम ने इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल नहीं की थी.

एक ओवर में ही पलट गया पासा
राहुल तेवतिया, वो बल्लेबाज़ जो एक एक रन के लिए मैदान पर तरस रहा था उसने राजस्थान को हारी बाजी में जीत दिला दी. तेवतिया ने अपने पहले 8 रन 19 गेंदों पर बनाए थे. 17 वें ओवर में 85 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद संजू सैमसन भी आउट हो गए थे. राजस्थान के लिए जीत की उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी थी. लेकिन इसके बाद जो हुआ उस पर यकीन करना मुश्किल है. तेवतिया ने 18वें ओवर में रनों का सैलाब ला दिया. शेल्डन कॉटरेल के एक ही ओवर में उसने पांच छक्के जड़ दिए. इसके बाद तो राजस्थान की जीत पक्की हो गई. आखिरी 3 ओवर में राजस्थान को 51 रन बनाने थे. लेकिन तेवतिया के पांच छक्के के बाद आखिरी 2 ओवर में राजस्थान को सिर्फ 12 रनों की जरुरत थी. तेवतिया ने सिर्फ 31 गेंदों पर 53 रनों की ताबड़तोड़ और ऐतिहासिक पारी खेली.
इस मैच में एक के बाद एक कई रिकॉर्ड बने. आईए एक नजर डालते हैं कुछ आंकड़ो पर
>> मैच में कुल 29 छक्के लगे. पंजाब कि तरफ से 11 छक्के लगे. जिसमें से 7 छक्के मयंक अग्रवाल ने लगाए.



>> 18 छक्के राजस्थान की तरफ से लगाए गए. राहुल तेवतिया और संजू मैसन ने 7-7 छक्के लगाए

>> इस मैच में कुल 34 चौके लगे. पंजाब के बल्लेबाजों ने 20 चौके लगाए.

>>मैच में एक शतक और चार हाफ सेंचुरी लगी. मयंक अग्रवाल ने शतक लगाया. जबकि राजस्थान की तरफ से कप्तान स्मिथ , सैमसन और तेवतिया ने हाफ सेंचुरी लगाई. इसके अलावा केएल राहुल ने भी 69 रनों की पारी खेली

>> मैच में कुल 449 रन बने. ये आईपीएल का चौथा सबसे बड़ा टोटल स्कोर है. इससे पहले 2010 में एक मैच में 469 रन बने थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज