खेल

IPL 2020: फरीदाबाद में वकील हैं राहुल तेवतिया के पिता, कोच से कहते थे- क्यों नहीं खिलाते हो मेरे बेटे को

राहुल तेवतिया (फोटो- IPL/BCCI)
राहुल तेवतिया (फोटो- IPL/BCCI)

IPL 2020 RR vs KXIP: टी-20 में तेवतिया की स्ट्राइक रेट 153 की है. शायद यही वजह है कि राजस्थान की टीम ने उन पर भरोसा किया और चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 2:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इस वक्त आईपीएल में सिर्फ और सिर्फ राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) की चर्चा है. वो बल्लेबाज़ जिसने सिर्फ 1 ओवर में 5 छक्के लगाकर मैच की तस्वीर बदल दी. 31 गेंद में 53 रन बनाने वाले राहुल तेवतिया के बचपन के कोच विजय यादव (Vijay Yadav) ने कहा कि वो हमेशा से राहुल को कहते आये हैं कि आईपीएल में एक दिन बल्लेबाजी के कारण वो स्टार बनेंगे. हरियाणा के फरीदाबाद के सिहि गांव में रहने वाले राहुल ने शेल्डन कोटरेल के एक ओवर में पांच छक्के लगाकर मैच का पासा पलट दिया.

राहुल का परिवार
भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज यादव ने कहा ,‘उसके पिता फरीदाबाद अदालत में वकील हैं और वो मध्यमवर्गीय परिवार से है लेकिन मैंने उसके परिवार का उत्साह देखा है. वो हालांकि काफी शर्मीला था. उसके पिता ही नहीं बल्कि उसके अंकल भी उसे छोड़ने आते थे. वे दूसरे माता पिता की तरह चाहते थे कि उनका बच्चा भी खेले. पूछते थे ‘सर क्या कर रहे हैं , राहुल को खिलाते क्यों नहीं ’

 राहुल की ताकत
उन्होंने कहा ,‘पूरा परिवार चाहता था कि वह क्रिकेटर बने. एक खिलाड़ी को अपनी ताकत के बारे में पता होना चाहिए. किशोरावस्था में राहुल हमेशा युजवेंद्र चहल से स्पर्धा करता था तो मैंने उसे कहा कि उसे उपयोगी लेग स्पिनर बनना है. अमित मिश्रा और चहल अधिक कुशल स्पिनर थे . राहुल की ताकत उसकी बल्लेबाजी थी और मैंने कहा था कि वो बल्लेबाजी के दम पर आईपीएल मैच जीतेगा. मैं एक ओवर में पांच छक्के मारने पर हैरान नहीं हूं. उसने पंजाब के लिये खेलते हुए भी दो मैच जिताये थे. ’




धमाकेदार पारी
टी-20 में तेवतिया की स्ट्राइक रेट 153 की है. शायद यही वजह है कि राजस्थान की टीम ने उन पर भरोसा किया और चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा. राहुल तेवतिया शुरू में एक एक रन के लिए मैदान पर तरस रहे थे. तेवतिया ने अपने पहले 8 रन 19 गेंदों पर बनाए थे. लेकिन बाद में 5 छक्के लगा कर उसने धमाका कर दिया. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज