IPL 2020, RR vs SRH: विदेशी खिलाड़ी हुए फ्लॉप, आखिरी 5 ओवर में तेवतिया-पराग ने कैसे पलटा मैच

राहुल तेवतिया और रियान पराग ने राजस्थान रॉयल्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत दिलाई.

रियान पराग (Riyan Parag) ने 26 गेंदों में 42 और राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने 28 गेंदों में 45 रनों की उम्दा पारियां खेलीं. राहुल तेवतिया को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. इस जीत से राजस्थान रॉयल्स (RR) के सात मैचों में छह अंक हो गए हैं. सनराइजर्स (SRH) के भी सात मैचों में छह अंक हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 26वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 5 विकेट से मात दी. इस मैच में जहां एक तरफ राजस्थान के विदेशी और टॉप बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए, वहीं, दूसरी तरफ युवा बल्लेबाजी राहुल तेवतिया और रियान पराग ने शानदार साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. रियान पराग (Riyan Parag) ने 26 गेंदों में 42 और राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने 28 गेंदों में 45 रनों की उम्दा पारियां खेलीं. राहुल तेवतिया को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. इस जीत से राजस्थान रॉयल्स के सात मैचों में छह अंक हो गए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के भी सात मैचों में छह अंक हैं.

    राहुल तेवतिया और रियान पराग के बीच नाबाद 85 रनों की साझेदारी हुई. आईपीएल में सफलतापूर्वक रनों का पीछा करते हुए छठे विकेट के लिए इन दोनों खिलाड़ियों ने साझेदारी कर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कर लिया है.

    122* अंबाती रायडू - कीरोन पोलार्ड vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2012
    85* रियान पराग - राहुल तेवतिया vs सनराइजर्स हैदराबाद 2020
    85* स्टीव स्मिथ - जेम्स फॉक्नर vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2014
    83* ग्रीम स्मिथ - युसूफ पठान vs दिल्ली कैपिटल्स 2009

    आखिरी पांच ओवर में राहुल-रियान ने पलटा पासा
    राजस्थान रॉयल्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 65 रन की दरकार थी. राहुल और रियान ने ऐसे में शानदार पारियां खेलीं और अहम साझेदारी कर टीम को जीत की राह पर लौटाया. खलील के 16वें ओवर में प्रियम गर्ग ने पराग का आसान कैच टपकाया. पराग ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए खलील के ओवर की अंतिम गेंद पर छक्के के साथ टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. इसके बाद तेवतिया ने भी संदीप की पहली गेंद को छह रन के लिए भेजा. पराग ने भी इस ओवर में लगातार दो चौके मारे.

    IPL 2020: सैमसन ने लपका बेयरस्टो का हैरतअंगेज कैच, गेंदबाज को भी नहीं हुआ यकीन, देखें Video

    पराग ने 5वीं गेंद पर छक्के के साथ दिलाई जीत
    दो ओवर में 29 रन बटोरने के बाद रॉयल्स को अंतिम तीन ओवर में 36 रन की दरकार थी. तेवतिया ने 18वें ओवर में राशिद पर लगातार तीन चौकों के साथ रॉयल्स को पलड़ा भारी किया. तेवतिया इसी ओवर में भाग्यशाली रहे जब गेंद उनके बल्ले और फिर विकेटकीपर के पैड से टकराने से बार विकेटों पर लगी, लेकिन बेल्स नहीं गिरी. इस समय वह क्रीज से बाहर खड़े थे. तेवतिया ने अगले ओवर में नटराजन की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा. खलील को अंतिम ओवर में आठ रन के लक्ष्य का बचाव करना था, लेकिन पराग ने पांचवीं गेंद पर छक्के के साथ रॉयल्स को जीत दिला दी.

    राजस्थान के विदेशी बल्लेबाजी हुए फ्लॉप
    राजस्थान रॉयल्स की टीम में बेन स्टोक्स, जोस बटलर, स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन जैसे दिग्गज बल्लेबाज टॉप ऑर्डर में हैं, लेकिन 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने दूसरे ओवर में ही बेन स्टोक्स (05) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद जोस बटलर (16) ने टी नटराजन की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा, लेकिन अगली गेंद पर कप्तान स्टीव स्मिथ (05) दो रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए. अगले ओवर में बटलर भी विकेटकीपर जॉनी बेयरेस्टो के हाथों आउट हुए. टीम का स्कोर तीन विकेट पर 26 रन था. इसके बाद उम्मीदें संजू सैमसन और अनुभवी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा पर टिकी थीं.

    IPL 2020: क्रिस गेल हॉस्पिटल में भर्ती, कहा- मैं बिना लड़ाई लड़े पीछे नहीं हटूंगा

    उथप्पा और सैमसन भी नहीं कर पाए कमाल
    रॉबिन उथप्पा ने खलील पर छक्के से खाता खोला और फिर इसी ओवर में चौका भी मारा. इसके बाद नटराजन ने छठा ओवर संजू सैमसन को मेडन फेंका. लेकिन इसके बाद 18 रन की पारी खेलकर उथप्पा भई पवेलियन लौट गए. संजू सैमसन भी 26 रन की पारी खेलकर आउट हो गए. इसके बाद रियान पराग और राहुल तेवतिया ने 15 ओवर में टीम का स्कोर पांच विकेट पर 94 रन तक पहुंचाया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.