खेल

IPL 2020: तेवतिया-खलील के बीच हुई बहस, बीच-बचाव करने पहुंचे वॉर्नर

राहुल तेवतिया ने 28 गेंदों पर 45 रन की पारी खेली.
राहुल तेवतिया ने 28 गेंदों पर 45 रन की पारी खेली.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के रोमांचक मैच में राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) और खलील अहमद (Khaleel Ahmed) के बीच आपस में झड़प हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2020, 6:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के रोमांचक मैच में राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) और खलील अहमद (Khaleel Ahmed) के बीच आपस में झड़प हो गई. राहुल तेवतिया और रियान पराग (Riyan Parag) इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की जीत के 'हीरो' रहे. 12ओवर में पांच विकेट पर 78 रन से आगे खेलते हुए दोनों ने टीम को 159 रनों के जीत के लक्ष्य तक पहुंचाया. जब राशिद खान ने संजू सैमसन और रॉबिन उथप्पा को लगातार आउट कर दिया तो राजस्थान का स्कोर 5 विकेट पर 78 रन हो गया था. ठीक इसी समय राहुल और पराग ने टीम को जिताने का बीड़ा अपने कंधों पर उठाया.

राजस्थान रॉयल्स की स्थिति अच्छी नहीं थी, लेकिन दोनों ने कठिन मौके पर शानदार पारियां खेलीं. अंतिम पांच ओवर में दोनों ने गियर बदला और पांच 65 रन बनाए. 16वें ओवर में पराग ने खलील की गेंद पर छक्का मारा. रॉयल्स ने इस ओवर में 11 रन बटोरे. संदीप शर्मा के 17वें ओवर में दोनों ने 18 रन बटोरे. राहुल ने एक छक्का और पराग ने दो चौके लगाए.

IPL 2020, RR vs SRH: विदेशी खिलाड़ी हुए फ्लॉप, आखिरी 5 ओवर में तेवतिया-पराग ने कैसे पलटा मैच



इसके बाद राशिद (Rashid Khan) के अगले ओवर में तीन चौके लगा दिए. अब टीम को अंतिम दो ओवरों में 22 रन की जरूरत थी. 20वें ओवर में रियान पराग ने खलील के गेंद पर छक्का लगाकर मैच खत्म कर दिया. तेवतिया ने 28 गेंदों पर 45 और पराग ने 26 गेंदों पर 42 रन बनाए. छक्के के बाद राहुल और खलील के बीच गर्मागर्म बहस हो गई. अंतिम ओवर में दोनों के बीच बहस हुई.
IPL 2020: सैमसन ने लपका बेयरस्टो का हैरतअंगेज कैच, गेंदबाज को भी नहीं हुआ यकीन, देखें Video

दोनों के बीच कुछ शाब्दिक आदान-प्रदान हुआ. तेवतिया ने खलील की गेंद को लॉन्ग ऑन पर खेल कर एक रन लिया. मैच खत्म होने के बाद दोनों के बीच विवाद बढ़ गया. सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने बीच में आकर दोनों को शांत कराया. तेवतिया ज्यादा गुस्से में लग रहे थे. इस विवाद का अंत सुखद रहा, जब मैच के बाद खलील को तेवतिया के कंधे पर हाथ रखे देखा गया.



मैच के बाद सनराइजर्स के गेंदबाज खलील अहमद के साथ हुई घटना के बारे में बात करते हुए राहुल तेवतिया ने कहा, ''कोई बड़ी बात नहीं, हम मौके की गहमागहमी में बह गए थे.'' राहुल तेवतिया को उनकी शानदार परफॉर्मेंस के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज