खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020: रियान पराग ने छक्का लगाकर राजस्थान रॉयल्स को दिलाई जीत, फिर किया बिहु डांस, वीडियो वायरल

    राजस्थान रॉयल्स की जीत के बाद रियान पराग ने मैदान पर किया बिहु डांस.
    राजस्थान रॉयल्स की जीत के बाद रियान पराग ने मैदान पर किया बिहु डांस.

    मैच को जीतने के बाद रियान पराग (Riyan Parag) ने मैदान पर असम का बिहु डांस किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 12, 2020, 11:22 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 26वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 5 विकेट से मात दी. इस मैच के हीरो राजस्थान के युवा खिलाड़ी राहुल तेवितया और रियान पराग रहे. इससे पहले तेवतिया ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने तेवर दिखाए थे. तेवतिया चाहते थे कि कोई एंकर रोल प्ले करे. ऐसे में उन्हें रियान पराग के रूप में युवा खिलाड़ी मिले. यह आईपीएल 2020 का एक अन्य रोमांचक मुकाबला साबित हुआ. इस मैच को जीतने के बाद रियान पराग (Riyan Parag) ने मैदान पर असम का बिहु डांस किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

    राजस्थान रॉयल्स को 159 रनों का पीछा करना था. लेकिन उनका टॉप ऑर्डर- जोस बटलर, बेन स्टोक्स और स्टीव स्मिथ सस्ते में आउट हो गए. इसके बावजूद तेवतिया और पराग ने राजस्थान को जीत की राह दिखाई. एक गेंद शेष रहते राजस्थान ने जीत दर्ज कर ली. 'असम का गौरव' कहे जाने वाले रियान पराग को ऐसी स्थितियां रास भी आती हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में भी टीम को एक ऐसी ही रोमांचक जीत दिलाकर वह सुर्खियों में आए थे.

    IPL 2020 का आधा सफर पूरा, दिल्ली-मुंबई सेमीफाइनल की राह पर, चेन्नई की हालत पतली



    सनराइजर्स हैदराबाद के खलील अहमद को अंतिम ओवर में आठ रन के लक्ष्य का बचाव करना था, लेकिन रियान पराग ने पांचवीं गेंद पर छक्के के साथ रॉयल्स को जीत दिला दी. राजस्थान को जीत के बाद उन्होंने असम का परंपरागत डांस दिखाया. रियान पराग ने 26 गेंदों पर नाबाद 42 रन की पारी खेली. इसमें दो छक्के और दो चौके शामिल थे. वहीं, राहुल तेवतिया ने 28 गेंदों पर 45 रन की तूफानी पारी खेली. रियान पराग ने मैच के बाद कहा कि मैंने बिहू डांस किया, जो असम का परंपरागत नृत्य है. कुछ असमी लड़के बालकनी में बैठे हुए थे.



    मैच के बाद राजस्थान रॉयल्स की जीत के दूसरे 'हीरो' रियान पराग ने कहा, ''जब राहुल भैया बल्लेबाजी के लिए आए तो हमारा मकसद था देर तक क्रीज पर बने रहना. हमने तय किया कि राशिद को किस तरह खेलना है. मुझे लगता है कि कुछ गेंदों के बाद मैं सहजता से बल्लेबाजी करने लगा था.''

    IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को करारा झटका! चोट के चलते ऋषभ पंत एक हफ्ते के लिए बाहर

    उन्होंने कहा, ''मेरे जेहन में यह साफ था कि मुझे 16 ओवर के बाद तक टिके रहना है. हम दोनों ने तेज गेंदबाजों को निशाना बनाया, क्योंकि विकेट स्लो था. मैं हमेशा सपने देखता हूं और यह मेरा सपना था कि ऐसी किसी स्थिति में मुझे खेलने का मौका मिले. अब मुझे यह बिल्कुल सच लग रहा है.''
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज