खेल

IPL 2020: सिर जमीन पर लग गया लेकिन संजू सैमसन ने नहीं छोड़ा कैच

पैट कमिंस का कैच लपकते संजू सैमसन
पैट कमिंस का कैच लपकते संजू सैमसन

18वें ओवर की आखिरी गेंद पर संजू सैमसन (sanju Samson) ने हवा में पैट कमिंस का कैच लपका, मगर इस कैच के कारण वो बड़े हादसे का शिकार होते- होते बच गए

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2020, 9:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के संजू सैमसन (sanju samson) अभी तक अपनी बल्‍लेबाजी से तो सुर्खियों में रहे ही, मगर अब कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में उन्‍होंने अद्भुत कैच लेकर सभी को हैरान कर दिया. उनका सिर जमीन से टकरा भी गया था, मगर उन्‍होंने कैच नहीं छोड़ा. 18वें ओवर में टॉम कुरेन की आखिरी गेंद पर सैमसन ने पैट कमिंस का शानदार कैच लपका. कुरेन की गेंद पर कमिंस ने बड़ा शॉट लगाना चाहा, मगर डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग पर सैमसन ने जम्‍प करके सिर के ऊपर उनका कैच लपक लिया. हालांकि इस कैच के कारण वो बड़े हादसे का शिकार होते होते बचे.
दरअसल जैसे ही सैमसन ने नीचे लैंड किया, जमीन से उनका सिर टकरा गया, मगर इसके बावजूद इस खिलाड़ी ने गेंद नहीं छोड़ी. इसके बाद मेडिकल टीम ने काफी देर तक सैमसन से बातचीत की और जांच की. किस्‍मत से वह किसी बड़े नुकसान से बच गए. कमिंस ने 10 गेंदों 12 रने जड़े. टॉस हारकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने निर्धारित ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए. केकेआर के लिए शुभमन गिल ने सर्वाधिक 47 रन बनाए. वहीं ऑयन मॉर्गन ने नाबाद 34 रन बनाए. आंद्रे रसेल ने 24 और नीतिश राणा ने 22 रनों का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें: 

IPL 2020: केकेआर ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को दिया 175 रनों का लक्ष्‍य
IPL 2020: शेन वॉर्न को उम्मीद- संजू सैमसन भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलेंगे



बल्‍लेबाजी में मचा रहे हैं कोहराम
संजू सैमसन (Sanju Samson) बल्‍ले से भी अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं. आईपीएल के 13वें सीजन में शुरुआती दो मैच में वह 159 रन बना चुके हैं. उन्होंने पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला और मुकाबले में 74 रन की शानदार पारी खेली. इसके बाद राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने अगला मैच किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेला. इस मैच में 224 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए संजू ने 85 रन की पारी खेली.
संजू सैमसन के इस फॉर्म  को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स के मेंटोर शेन वॉर्न (Shane Warne) को यकीन है कि अगर संजू सैमसन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के इस सीजन में निरंतर परफॉर्म करते रहते हैं तो वह भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में जरूर खेलेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज