खेल

IPL 2020: सबसे ज्यादा 16 छक्का लगाने वाले बल्लेबाज़ का जारी है फ्लॉप शो, फैंस बोले इसे सिर्फ शारजाह में खिलाओ

लगातार फ्लॉप हो रहे हैं सैमसन (फोटो- RR)
लगातार फ्लॉप हो रहे हैं सैमसन (फोटो- RR)

IPL 2020: फ्लॉप शो के चलते राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें भी बढ़ गई है. तीन मैचों में लगातार हार के बाद ये टीम अब प्वाइंट्स टेबल में 7 वें नंबर पर पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 8:21 AM IST
  • Share this:
अबू धाबी. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सिर्फ 32 गेंदों में 74 रन. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सिर्फ 42 गेंदों पर 85 रन. इन दो धुआंधार पारियों के बाद संजू सैमसन (Sanju Samson) ने आईपीएल में तहलका मचा दिया. लगा कि इस बार सैमसन रनों की सुनामी ला देंगे. लेकिन 25 साल के सैमन ने इसके बाद अपने फैंस और अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को बेहद निराश कर दिया. मैच दर दर मैच अब वो रनों के लिए तरस रहे हैं. क्रिकेट के एक्सपर्ट्स उनकी बैटिंग में कमियां तलाशने लगे हैं जबकि फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं. कई लोग कह रहे हैं कि सैमसन सिर्फ शारजाह जैसे छोटे मैदान पर ही रन बनाना जानते हैं. लिहाजा सैमसन ने अपने कप्तान और कोच की टेंशन बढ़ा दी है. लगातार तीन मैचों में राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा है.

 संजू सैमन का फ्लॉप शो
मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ संजू सैमन बिना खाता खोले आउट हो गए. 74 और 85 रनों की दो धमाकेदार पारी खेलने के बाद सैमन ने 8, 4 और 0 रनों पारियां खेली है. पिछली तीन पारियों में सैमसन ने सिर्फ 15 गेंदें खेली है. इस बार के आईपीएल में सबसे ज्यादा 16 छक्के लगाने वाले सैमसन अब एक-एक रन के लिए तरसने लगे हैं. आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने अपने पहले दो मैच शारजाह के मैदान पर खेले थे. वो मैदान जहां की बाउंड्री बेहद छोटी है. और सैमन ने इसी जगह दो ताबड़तोड़ पारियां खेली. लेकिन जैसे ही राजस्थान के मैच दुबई और अबुधाबी के मैदान पर हुए सैमसन फंस गए.

कहां हो रही है चूक?
ये आईपीएल का लगातार तीसरा सीज़न है जब सैमन शुरुआती मैचों में रन बनाने के बाद टूर्नामेंट में फ्लॉप रहे हों. आंकड़ों पर नजर डालें तो सैमन ने साल 2018 और 2019 में 40 फीसदी से ज्याद रन पहले तीन मैचों में बनाए थे. इसके बाद हर बार वो रनों के लिए तरह रहे हैं. एक्सपर्ट्स के मुताबिक सैमसन को शॉर्ट गेंदे खेलने में काफी ज्यादा परेशानी हो रही है. शारजाह के छोटे मैदान पर उनकी ये कमियां नहीं दिखी. दरअसल खराब पुल शॉट भी यहां बाउंड्री पार छह रनों के लिए चली जाती थी. लेकिन बड़े मैदान पर वो इन शॉट्स पर आउट हो रहे हैं.



मुश्किल में राजस्थान
सैमन ने अब तक 5 पारियों में 171 रन बनाए हैं. जिसमें से 159 रन तो पहले तीन मैचों में ही बने थे. सैमसन के खराब प्रदर्शन के चलते राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें भी बढ़ गई है. तीन मैचों में लगातार हार के बाद ये टीम अब प्वाइंट्स टेबल में 7 वें नंबर पर पहुंच गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज