खेल

IPL 2020: थरूर ने बताया अगला धोनी तो सैमसन ने कहा- उनके जैसे खेलने की कोशिश नहीं करनी चाहिए

संजू सैमसन ने कहा कि  धोनी की तरह कोई नहीं खेल सकता है (फाइल फोटो)
संजू सैमसन ने कहा कि धोनी की तरह कोई नहीं खेल सकता है (फाइल फोटो)

संजू सैमसन के बड़े शॉट खेलने की क्षमता से टीम ने करीबी मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की. उनकी इस धमाकेदार पारी के बाद केरल के कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने उन्हें अगला धोनी करार दिया था

  • भाषा
  • Last Updated: September 29, 2020, 10:24 PM IST
  • Share this:
दुबई. आईपीएल (IPL 2020) के मौजूदा सत्र में शानदार लय में चल रहे राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (sanju samson) ने मंगलवार को कहा कि भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (ms dhoni) की तरह ‘कोई नहीं खेल सकता’ और ‘ किसी को इसकी कोशिश भी नहीं करनी चाहिये’. सैमसन के सहजता से बड़े शॉट खेलने की क्षमता से टीम ने करीबी मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की. पंजाब की टीम के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करने में सफल रहा. उनकी इस धमाकेदार पारी के बाद केरल के कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने उन्हें अगला धोनी करार दिया.

सैमसन ने हालांकि इस तुलना को खारिज करते हुए कहा कि मैं यकीन के साथ कह सकता हूं कि धोनी की तरह कोई नहीं खेल सकता है, न ही किसी को उनकी तरह खेलने की कोशिश करनी चाहिये. एमएस धोनी की तरह खेलना बिल्कुल भी आसान नहीं है, इसलिए इससे अलग छोड़ देना चाहिये. मैं कभी एमएस धोनी की तरह खेलने के बारे में नहीं सोचता. वह भारतीय क्रिकेट के और इस खेल के दिग्गज हैं.

भारतीय क्रिकेट का संजू सैमसन बनने पर ध्यान देना चाहिए
सैमसन ने कहा कि मैं सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देता हूं कि मैं क्या कर सकता हूं, मैं इसमें सर्वश्रेष्ठ कैसे कर सकता हूं और मैं मैच कैसे जीत सकता हूं. केरल के इस बल्लेबाज से पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भी सहमत दिखे. गंभीर ने कहा कि 25 साल के इस खिलाड़ी को अगला धोनी बनने की जगह भारतीय क्रिकेट का संजू सैमसन बनने पर ध्यान देना चाहिये.
यह भी पढ़ें: 



हाथरस में हुई सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर बोले कप्‍तान कोहली, कहा- क्रूरता की हद से परे है यह

IPL 2020: विराट कोहली के कारण आग बरस रहा है संजू सैमसन का बल्ला, जानिए क्या है वजह

सैमसन ने 74 और 85 रन की आतिशी पारी खेलकर भारतीय टीम में जगह के लिए अपना दावा मजबूत किया. यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि उन्होंने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए पर्याप्त प्रयास किया है. सैमसन ने कहा कि शायद हां, शायद न. मुझे लगता है कि मैं जानता हूं कि मैं अच्छे लय में हूं, मेरा एकमात्र सपना अपनी टीम के लिए मैच जीतना है. अभी मेरा ध्यान आईपीएल पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज