IPL 2020: शेन बॉन्ड ने जसप्रीत बुमराह को बताया, दुनिया के बेस्ट गेंदबाजों में से एक

आईपीएल के इस सीजन में बुमराह ने अबतक 8 मैचों में 12 विकेट लिए हैं.
आईपीएल के इस सीजन में बुमराह ने अबतक 8 मैचों में 12 विकेट लिए हैं.

शेन बॉन्ड ने कहा, ''जसप्रीत बुमराह लगातार खुद को बेहतर बनाने के लिए मेहनत करते हैं. इसलिए आश्चर्य नहीं होता कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं.''

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 4:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के इस सीजन में अबतक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, लेकिन मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड (Shane Bond) किसी और गेंदबाज से इंप्रेस हैं. यह तेज गेंदबाज हैं- जसप्रीत बुमराह. बॉन्ड का कहना है कि बुमरहा दुनिया के बेस्ट तेज गेंदबाजों में से एक हैं. इस आईपीएल में विकेट लेने के मामले में वह फिलहाल तीसरे नंबर पर हैं. पर्पल कैप की दौड़ में कगिसो रबाडा, जोफ्रा आर्चर, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का नाम शामिल है.

शेन बॉन्ड 2014 से ही जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के साथ जुड़े हुए हैं. आईपीएल 2014 में बुमराह ने 11 मैचों में सिर्फ पांच विकेट लिए थे, लेकिन बॉन्ड ने उन्हें ऐसे गेंदबाज के रूप में तैयार किया जो दुनिया के किसी भी बल्लेबाज को चकमा दे सकता है. आईपीएल के इस सीजन में बुमराह ने अबतक 8 मैचों में 12 विकेट लिए हैं.

विराट कोहली ने अनिल कुंबले को दी जन्मदिन की बधाई, फैंस ने बुरी तरह किया ट्रोल



मुंबई इंडियंस के ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में बॉन्ड कहते हैं, ''मुझे बुमराह के साथ काम करना प्रिय है. छह साल हो गए हैं. मैंने उनमें जो सबसे अच्छी बात पाई वह है कि लगातार बेहतर होने की इच्छा.'' आईपीएल के इस सीजन में जसप्रीत बुमराह और कगिसो रबाडा दो ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्हें एक मैच में चार विकेट मिले हैं. मुंबई इंडियंस के पेसर ने बेस्ट गेंदबाजी करते हुए 20 रन देकर 4 विकेट लिए हैं.
इस पर शेन बॉन्ड का कहना है कि बुमराह अभ्यास के दौरान भी अपने काम से काम रखते हैं. उन्होंने कहा, ''जब आप किसी खिलाड़ी में यह बात देखते हैं, उसे खुद प्रेरित होते देखते हैं तो अच्छा लगता है. वह लगातार खुद को बेहतर बनाने के लिए मेहनत करता है. इसलिए आश्चर्य नहीं होता कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं.''

IPL: सबसे तेज़ गेंद फेंकने वाले अनरिक नॉर्किया का ऐलान- अब टूटेगा शोएब अख्तर का रिकॉर्ड!

आईपीएल में कुछ ऐसी है खिलाड़ियों के बीच पर्पल कैप की रेस
1. कगिसो रबाडा- दिल्ली कैपिटल्स- 8 मैच- 18 विकेट
2. जोफ्रा आर्चर- राजस्थान रॉयल्स- 8 मैच- 12 विकेट
3. जसप्रीत बुमराह- मुंबई इडियंस- 8 मैच- 12 विकेट
4. ट्रेंट बोल्ट- मुंबई इडियंस- 8 मैच- 12 विकेट
5. मोहम्मद शमी- किंग्स इलेवन पंजाब- 8 मैच- 12 विकेट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज