खेल

  • associate partner

IPL 2020: लगाता है धोनी जैसे लंबे छक्के, 2 साल से सिर्फ पानी पिला रहा है ये बल्लेबाज!

IPL 2020: लगाता है धोनी जैसे लंबे छक्के, 2 साल से सिर्फ पानी पिला रहा है ये बल्लेबाज!
IPL 2020: पिछले दो सीजन में राजस्थान रॉयल्स के शशांक सिंह को नहीं मिला एक भी मौका

राजस्थान रॉयल्स टीम के खिलाड़ी शशांक सिंह (Shashank Singh) बेहतरीन ऑलराउंडर हैं लेकिन उनको अबतक आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2020, 3:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक बल्लेबाज जिसके पास लंबे-लंबे छक्के लगाने की कुव्वत है. एक ऐसा बल्लेबाज जो महज एक ओवर में पूरा खेल पलटने का दम रखता है. एक खिलाड़ी जो पिछले 2 साल से आईपीएल का हिस्सा है लेकिन इसके बावजूद उसे एक भी मैच खेलने को नहीं मिला. हम बात कर रहे हैं राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी शशांक सिंह (Shashank Singh) की, जो बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक अच्छे ऑफ स्पिनर भी हैं लेकिन उन्हें पिछले दो सालों से आईपीएल डेब्यू का इंतजार है.

कौन हैं शशांक सिंह
शशांक सिंह (Shashank Singh) मुंबई के रहने वाले हैं लेकिन मौके नहीं मिलने की वजह से वो छत्तीसगढ़ की ओर से रणजी ट्रॉफी खेलते हैं. आईपीएल 2020 में शशांक राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं, जिन्हें इस टीम ने साल 2019 में 30 लाख रुपये में खरीदा था. 13वें सीजन के लिए भी राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपनी टीम में बरकरार रखा. हालांकि राजस्थान ने उन्हें पिछले सीजन में कोई मौका नहीं दिया. इससे पहले साल 2018 में शशांक सिंह को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा था लेकिन उन्हें बिना मौका दिये ही रिलीज कर दिया गया. शशांक को इस बार उम्मीद होगी कि उन्हें आईपीएल में डेब्यू का मौका मिले और वो खुद को साबित कर सकें.


शशांक सिंह का करियर


28 साल के शशांक सिंह (Shashank Singh) ने क्रिकेट का ककहरा मुंबई में सीखा. लेकिन कम मौकों के चलते वो छत्तीसगढ़ गए और उन्हें 9 दिसंबर को पहला रणजी ट्रॉफी मैच खेलने का मौका मिला. शशांक ने रणजी ट्रॉफी में 33.66 की औसत से 202 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से 2 अर्धशतक निकले हैं. लिस्ट ए क्रिकेट में शशांक ने 31.30 की औसत से 313 रन बनाए हैं. टी20 की 17 पारियों में शशांक ने 19 की औसत से 247 रन बनाए हैं. लेकिन शशांक को टी20 क्रिकेट में एक बड़ा हिटर कहा जाता है. वो अपने छोटे से टी20 करियर में 13 छक्के और 19 चौके लगा चुके हैं. शशांक अच्छी ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं. उम्मीद है कि इस खिलाड़ी को एक बार आईपीएल में अपना हुनर दिखाने का मौका मिले, क्योंकि पिछले दो सीजन से तो ये खिलाड़ी बस बेंच पर बैठा है और साथी खिलाड़ियों को पानी पिला रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज