Coronavirus के बीच इस दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, कहा- IPL रद्द नहीं करना चाहिए

साल के अंत में हो आईपीएल का आयोजन, लेकिन रद्द ना हो: बटलर

कोरोना वायरस के चलते भारत में आईपीएल (IPL 2020) को 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया है, इसके रद्द होने की भी आशंका है

  • Share this:
    लंदन. कोरोना वायरस की वजह से भले ही सबकुछ ठप हो रखा हो लेकिन फिर भी कई खिलाड़ियों का ये उम्मीद है कि आईपीएल (IPL 2020) खेला जाएगा और वो अपनी फिटनेस पर भी काम कर रहे हैं. इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर ने भी कहा है कि आईपीएल स्थगित हो जाए लेकिन इसे रद्द नहीं करना चाहिए, इसका आयोजन हर हाल में होना ही चाहिए. जोस बटलर ने कहा कि आईपीएल काफी बड़ा टूर्नामेंट है और कोविड-19 महामारी के कारण इसका आयोजन नहीं होना ‘किसी नाकामी’ की तरह है. बटलर को उम्मीद है कि ग्लैमर और चकाचौंध से भरा यह टूर्नामेंट इस साल बाद में आयोजित किया जाएगा.

    साल के अंत में जरूर हो आईपीएल का आयोजन-बटलर
    राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले बटलर ने एक इंटरव्यू में कहा, ' मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि आईपीएल (IPL 2020) कब खेला जाएगा या स्थगित होगा. फिलहाल, सब कुछ काफी अनिश्चित है क्योंकि कोई नहीं जानता कि यह (कोविड-19 का प्रकोप) कब तक चलेगा. इसलिए अभी यह तय नहीं किया जा सकता कि टूर्नामेंट का आयोजन होगा या नहीं.' आईपीएल के कुछ सत्र में सफलता हासिल करने के बाद बटलर सीमित ओवरों के क्रिकेट में बड़े खिलाड़ी के तौर पर उभरे हैं. उन्होंने कहा कि आईपीएल नहीं होने पर राजस्व पर बड़ा असर पड़ेगा.
    बटलर ने कहा, ' टूर्नामेंट को देखें तो यह काफी बड़ा आयोजन है. आईपीएल में बहुत अधिक धनराशि लगी होती है. यह क्रिकेट एक बहुत महत्वपूर्ण प्रतियोगिता है और अगर टूर्नामेंट को आगे नहीं बढ़ाया गया तो यह बड़ी नाकामी होगी. इसे स्थगित कर बाद में आयोजित करने पर विचार करना चाहिए.'

    आईपीएल (IPL 2020) को हालांकि अगर बाद में आयोजित किया जाता है तो द्विपक्षीय प्रतिबद्धताओं के कारण कुछ शीर्ष खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएंगे. उन्होंने कहा, 'बेशक, कुछ खिलाड़ी अनुपलब्ध हो सकते हैं. उन्हें परिस्थिति के अनुसार काम करना होगा.' बता दें मंगलवार को हरभजन सिंह ने भी कहा कि आईपीएल का आयोजन होना चाहिए लेकिन इस टूर्नामेंट को खाली स्टेडियम में कराया जाए. दरअसल हरभजन सिंह का मानना है कि इससे लोगों की सुरक्षा ही होगी और वो टीवी पर इसका लुत्फ ले सकेंगे. बता दें बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन के लिए पूरी तरह तैयार है बस उसे सरकार की हरी झंडी का इंतजार है.

    क्लार्क बोले-IPL खेलने के लिए कोहली की चमचागिरी करते हैं आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

    द. अफ्रीका में पढ़े, नौसेना में रहे, इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेला, अब हुआ निधन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.