IPL 2020: अय्यर ने खेली 38 गेंदों में 88 रनों की तूफानी पारी, अपने ही खिलाड़ियों की वजह से नहीं लगा पाए शतक

श्रेयस अय्यर ने नाबाद 88 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

श्रेयस अय्यर ने नाबाद 88 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 38 गेंदों पर नाबाद 88 रन की पारी खेली. वह अपने शतक से सिर्फ 12 रन दूर थे और दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के पास 6 गेंद भी बची थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2020, 10:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कप्‍तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की तूफानी पारी के दम पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) ने आईपीएल (IPL 2020) के 16वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (kkr) के खिलाफ तीन विकेट पर 215 रन बनाए. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दिल्‍ली कैपिटल्‍स को पृथ्‍वी शॉ ने अच्‍छी शुरुआत दिलाई और 66 रन की पारी खेली. मगर शिखर धवन का विकेट गिरने के बाद कप्‍तान अय्यर स्‍ट्राइक पर आए और उन्‍होंने शानदार पारी खेली. अय्यर 88 रनों पर नाबाद रहे. उन्‍होंने 38 गेंदों पर 7 चौके और 6 छक्‍के लगाकर तूफानी पारी खेली. अय्यर जिस तरह से बल्‍लेबाजी कर रहे थे, उन्‍हें देखकर लग रहा था कि वह शतक जड़ देंगे, मगर अपने ही खिलाड़ियों की वजह से वह शतक नहीं लगा पाए.

अय्यर ने 19वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती की गेंदों पर एक चौका और दो छक्‍के लगाए और 19वें ओवर तक उन्‍होंने 88 रन बना लिए थे. शतक पूरा करने के लिए उन्‍हें सिर्फ 12रनों की जरूरत थी, जिसे वह शायद दो गेंदों में पूरा कर लेते, मगर उन्‍हें ऐसा करने का मौका ही नहीं मिला. 20वें ओवर की पहली गेंद पर मार्कस स्‍टोइनिस को आंद्रे रसेल ने अपना शिकार बना लिया. इसके बाद अय्यर के पास अपना शतक पूरा करने के लिए सिर्फ 5 गेंद ही बची थी.
स्‍टोइनिस के पवेलियन लौटने के बाद स्‍ट्राइक पर शिमरोन हेटमायर आए और आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं ले पाए.
तीसरी गेंद पर हेटमायर ने छक्‍का जड़ा. इसके बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पास सिर्फ तीन गेंद ही बची थी.
चौथी गेंद पर हेटमायर कोई रन नहीं ले पाए और स्ट्राइक उन्‍हीं के पास रही.
पांचवी गेंद पर भी हेटमायर कोई रन नहीं ले पाए और इसी के साथ अय्यर का शतक जड़ने का सपना भी टूट गया.
आखिर गेंद पर हेटमायर ने सिंगल लिया. आखिरी ओवर में अय्यर को एक बॉल भी खेलने का मौका नहीं मिल पाया और स्‍टोइनिस और हेटमायर दोनों 6 गेंद यानी पूरा आखिरी ओवर खेल गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज