लाइव टीवी

रोहित शर्मा के गुरु का बेटा मुंबई इंडियंस से बाहर, IPL में पहली ही गेंद पर लगाया था छक्‍का

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 2:48 PM IST
रोहित शर्मा के गुरु का बेटा मुंबई इंडियंस से बाहर, IPL में पहली ही गेंद पर लगाया था छक्‍का
रोहित शर्मा के साथ सिद्धेश लाड (बीच में) और धवल कुलकर्णी (दाएं)

सिद्धेश लाड (Siddhesh Lad) के पिता दिनेश लाड रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बचपन के कोच रहे हैं. लाड मुंबई की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 2:48 PM IST
  • Share this:
मुंबई: आईपीएल 2020 (IPL 2020) की नीलामी से पहले खिलाड़ियों को रिलीज और रिटेन करने के आखिरी दिन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सिद्धेश लाड (Siddhesh Lad) का कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) से सौदा कर लिया. आईपीएल के अगले सीजन में यह युवा बल्‍लेबाज केकेआर की जर्सी में नजर आएगा. लाड 5 साल से मुंबई इंडियंस के दल में शामिल थे. आईपीएल 2019 में ही उन्‍हें इस टूर्नामेंट में पहली बार खेलने का मौका मिला था. लेकिन अगले सीजन से पहले मुंबई इंडियंस के टीम मैनेजमेंट ने लाड को शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली कोलकाता फ्रेंचाइजी को सौंप दिया. केकेआर की टीम मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाजों की कमी से जूझ रही थी ऐसे में लाड का उनके साथ आना कामयाब कदम हो सकता है.

रोहित शर्मा चोटिल हुए तो मिला था लाड को मौका
सिद्धेश लाड को मुंबई इंडियंस ने 2015 की नीलामी में अपने साथ जोड़ा था. आईपीएल 2019 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चोटिल होने के बाद लाड को खेलने का मौका मिला था. किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में उन्‍होंने 13 गेंद में 15 रन बनाए थे. उन्‍होंने आईपीएल करियर की अपनी पहली ही गेंद पर छक्‍का लगाया था. लेकिन अगले मैच में जब रोहित शर्मा फिट हो गए तो सिद्धेश लाड को बाहर बैठना पड़ा. इसके बाद उन्‍हें दोबारा मौका नहीं मिला.

siddesh lad ipl, ipl 2020 trade, ipl 2020 release, ipl 2020 retain list, siddhesh las mumbai indians, siddhesh lad kkr, सिद्धेश लाड आईपीएल, सिद्धेश लाड मुंबई इंडियंस, सिद्धेश लाड कोलकाता नाइट राइडर्स
सिद्धेश लाड 5 साल से मुंबई इंडियंस के साथ थे.


पिछले दिनों गेंद से किया था कमाल
सिद्धेश लाड ने पिछले दिनों सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के मुकाबले में गेंद से कमाल किया था. उन्‍होंने मिजोरम के खिलाफ 13 रन देकर 5 विकेट लिए थे. 26 साल के इस क्रिकेटर ने 38 टी20 मुकाबलों में 120 की स्‍ट्राइक रेट ये 628 रन बनाए हैं. उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर 82 रन है. गेंदबाजी में उनके नाम 18 विकेट हैं.

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय को भी दूसरी टीम को सौंप दिया था.
Loading...

कौन हैं सिद्धेश लाड
सिद्धेश लाड के पिता दिनेश लाड क्रिकेट कोच हैं और रोहित शर्मा उनके चेलों में से एक हैं. उन्होंने रोहित शर्मा को स्कूल में कोचिंग दी. रोहित शर्मा की बैटिंग तकनीक हो या उनके पावरफुल शॉट सभी हिस्सों पर दिनेश लाड ने काम किया है. सिद्धेश लाड टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाज हैं. फर्स्ट क्लास और लिस्ट ए क्रिकेट में सिद्धेश का औसत 40 से ऊपर का है. लाड ने फर्स्ट क्लास में 8 और लिस्ट ए में 4 शतक लगाए हैं. इसी साल उन्‍होंने आईपीएल में भी कदम रखा था. वे 5 साल से मुंबई इंडियंस के साथ थे.

दीपक चाहर ने 13 गेंदों में 10 विकेट लेकर मचाया विश्व क्रिकेट में कोहराम

पृथ्वी शॉ का बैन आज हो रहा है खत्म, टी-20 में अब इस टीम के लिए मचाएंगे धमाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 2:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...