खेल

IPL 2020: संजू सैमसन की वजह से राजस्थान रॉयल्स को सपोर्ट करने लगी यह महिला क्रिकेटर

संजू सैमसन ने आईपीएल में कमाल का परफॉमेंस देखा है (फाइल फोटो)
संजू सैमसन ने आईपीएल में कमाल का परफॉमेंस देखा है (फाइल फोटो)

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में संजू सैमसन (Sanju Samson) का परफॉर्मेंस अबतक काफी शानदार रहा है. उन्होंने तीन मैचों में 55.66 की औसत और 201.20 के स्ट्राइक रेट से 167 रन बनाए है. टूर्नामेंट में अभी तक उनका अधिकतम स्कोर 85 रन रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2020, 6:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में अबतक हर टीम 3-3 गेम खेल चुकी है. आठ में से कोई भी फ्रेंचाइजी ऐसी नहीं है, जिसने सभी मैच जीते हो. अबतक के मैच के बाद इस साल के प्वॉइंट टेबल में भी बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. जहां एक तरफ कुछ अनुभवी खिलाड़ी संघर्ष करते हुए दिखाई दे रहे हैं तो वहीं युवा खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में अपने विस्फोटक अंदाज में नजर आ रहे हैं. ऐसे में भारतीय महिला टीम की स्टार क्रिकेटर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने एक ऐसे खिलाड़ी को चुना है, जिसकी वजह से वह उस फ्रेंचाइजी को सपोर्ट करने लगी हैं.

मंधाना की पसंद है संजू सैमसन
स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) इस टूर्नामेंट में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को सपोर्ट कर रही हैं और उसकी वजह हैं- संजू सैमसन. आईपीएल 2020 (IPL 2020) अंकतालिका में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम -0.219 नेट रन रेट और 4 प्वॉइंट के साथ तीसरे नंबर पर है. टीम ने अबतक तीन में से दो मैच जीते हैं. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की कप्तानी में राजस्थान के खिलाड़ी बल्ले, गेंद और फील्डिंग तीनों क्षेत्रों में शानदार परफॉर्म कर रहे हैं. जहां एक तरफ जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) गेंद से कमाल दिखा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ संजू सैमसन अपने बल्ले से विरोधियों पर कहर बरसा रहे हैं.

संजू सैमसन की फैन बन चुकी हैं मंधाना
आईपीएल के इस सीजन में संजू की परफॉर्मेंस की हर कोई तारीफ कर रहा है. ऐसे में स्मृति मंधाना ने भी कबूल किया कि वह संजू सैमसन की बहुत बड़ी फैन हो गई हैं. इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि संजू की इस पावर हिटिंग ने उन्हें राजस्थान रॉयल्स का सपोटर बना दिया है.





स्मृति ने कहा, 'जिस तरह से युवा बल्लेबाजी कर रहे हैं, वह देखने के लिए बहुत प्रेरणादायक है. मेरे ख्याल से संजू सैमसन, जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, मैं सिर्फ उनकी बहुत बड़ी प्रशंसक बन गई हूं. मैंने सिर्फ उनकी वजह से ही अब राजस्थान रॉयल्स को सपोर्ट करना शुरू किया है. जिस तरह से वह बल्लेबाजी करते हैं, वह नेक्स्ट लेवल की है. मैं हर किसी से सीखने की सोच रही हूं, जो अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर रहा है.'

IPL 2020: बैन के बावजूद रॉबिन उथप्‍पा ने गेंद पर किया लार का इस्‍तेमाल, Video हुआ वायरल

टीम नहीं खिलाड़ियों को सपोर्ट करती हैं ंमंधाना
कुछ और खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए स्मृति मंधाना ने कहा कि वह विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जैसे टॉप बल्लेबाजों को खेलते देखना पसंद करती हैं. उन्होंने कहा, 'मैं सभी मैच देख रही हूं. मैं सभी खिलाड़ियों के साथ काफी पक्षपाती हूं और मुझे अभी तक एक टीम नहीं मिली है, जिसका मैं सपोर्ट करूं. मैं डिप्लोमेटिक नहीं हूं, मेरे पास वास्तव में समर्थन करने के लिए एक टीम नहीं है. मैं विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी को सपोर्ट कर रही हूं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज