खेल

IPL 2020: क्रिस गेल के लिए छलका 'दादा' का दर्द, बोले- बाहर बैठना उन्हें चुभा होगा

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने क्रिस गेल के पहले सात मैचों में बाहर बैठने पर अपनी राय रखी है.
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने क्रिस गेल के पहले सात मैचों में बाहर बैठने पर अपनी राय रखी है.

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को यह बात बुरी लगती है कि बड़े खिलाड़ी बाहर बैठें. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ''हमें लगता है कि क्रिस गेल (Chris Gayle) हंस रहे हैं. यहां वहां घूम रहे हैं, लेकिन बाहर बैठना उन्हें भी चुभता होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 4:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसमें किसी भी टीम की प्लेइंग इलेवन में किसी की जगह सुनिश्चित नहीं है. आप इस बात को कैसे सही ठहराएंगे कि इमरान ताहिर, बिली स्टानलेक, मिशेल मैक्लेनाघन और मिशेल सैंटनर ने आईपीएल 2020 में अब तक एक भी मैच नहीं खेला है. यहां तक कि ऑल राउंडर जेम्स नीशम को भी बेहद कम अवसर मिले. किंग्स इलेवन पंजाब के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल पहले सात मैचों में बाहर बैठे रहे.

इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि क्रिस गेल (Chris Gayle) को पहले सात मैचों में बाहर बैठकर कैसा लगा होगा? क्रिस गेल जनवरी से अब तक एक भी मैच नहीं खेले हैं अंततः रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उन्होंने अपना पहला मैच खेला. उन्होंने अर्द्धशतक बनाया. गेल ने जितने भी मैच खेले, उनमें किंग्स इलेवन पंजाब को जीत मिली. उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब का 'लकी चार्म' कहा जा रहा है. अब क्रिस गेल खुश हैं.

IPL 2020 में दो कैप्स पहने नजर आए ऑयन मॉर्गन, जानें क्या है इसके पीछे वजह




सौरव गांगुली को यह बात बुरी लगती है कि बड़े खिलाड़ी बाहर बैठें. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ''हमें लगता है कि क्रिस गेल हंस रहे हैं. यहां वहां घूम रहे हैं, लेकिन बाहर बैठना उन्हें भी चुभता होगा. ये चीजें हैं, जो उनसे सीखी जा सकती हैं. आईपीएल बहुत ज्यादा प्रतियोगी है.''

केकेआर के पूर्व कप्तान को इस आईपीएल में कुछ परफॉर्मेंस ने बेहद प्रभावित किया. उन्होंने कहा, ''पूरा टूर्नामेंट ही जबरदस्त है, लेकिन मैं इसमें से एक पल नहीं चुन सकता हूं. केएल राहुल और शिखर धवन की बल्लेबाजी, कुछ फील्डिंग, जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी, कगिसो रबाडा और एनरिच नार्खिया ने जिस तरह की गेंदबाजी की. जिस तरह मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी की. और मयंक अग्रवाल की इस फॉर्मेट में बल्लेबाजी देखने लायक रही.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज