खेल

IPL 2020: कौन होगा आईपीएल का सबसे बड़ा गेम चेंजर? सुनील गावस्कर ने बताया नाम

सुनील गावस्कर
सुनील गावस्कर

IPL 2020: आईपीएल में कई बार छोटे खिलाड़ी भी अपने दमदार प्रदर्शन से महान बन जाते हैं. लेकिन हर टीम में कुछ ऐसे भी नाम हैं जो हर मैच में धमाल मचाते हैं. गावस्कर ने ऐसे खिलाड़ियों के नाम बताए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 8:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल (IPL) एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां हर पल मैच की तस्वीर बदलती रहती है. टूर्नामेंट में कई ऐसे बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ हैं जो किसी एक ओवर में ही मैच का रुख मोड़ देते हैं. लिहाजा किसी भी क्रिकेट प्रेमी के लिए मैच के दौरान किसी खास टीम पर दांव लगाना मुश्किल चुनौती होती है. भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) की नजर में वेस्टइंडीज़ और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलने वाले आंद्रे रसेल (Andre Russell) आईपीएल के सबसे बड़े गेम चेंजर हैं. उन्होंने रसेल की तारीफ करते हुए कहा कि वो किसी भी टीम के खिलाफ कमाल दिखा सकते हैं.

रसेल क्यों हैं खतरनाक?
स्टारस्पोर्ट्स में कॉलम लिखते हुए गावस्कर ने लिखा है, 'आंद्रे रसेल के तौर पर कोलकाता नाइडराइर्स के पास सबसे बड़ा गेम चेंजर हैं.' बता दें कि पिछले कुछ सीज़न से आईपीएल में रसेल का शानदार प्रदर्शन रहा है. उन्होंने पिछले साल 13 पारियों में 510 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 204.81 का रहा. 56.66 की औसत से रन बनाने वाले रसेल ने पिछले सीज़न में 11 विकेट भी लिए थे. बैटिंग के मोर्चे पर रसेल कितने खतरनाक हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले चार साल में उनका सबसे कम स्ट्राइक रेट 164.91 का रहा है.

तीसरे नंबर पर खेलेंगे रसेल?
कहा जा रहा है कि केकेआर इस बार अपने सबसे बड़े मैच फिनिशर आंद्रे रसेल को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेज सकती है. कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच डेविड हसी ऑलराउंडर रसेल को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर भेजने की योजना बना रहे हैं. हसी का मानना है कि अगर रसेल नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 60 गेंद खेल लें, तो वो दोहरा शतक भी लगा सकते हैं.



कमिंस भी गेंम चेंजर
गावस्कर ने रसेल के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को भी गेंम चेंजर कहा है. पैट कमिंस को केकेआर ने 15.5 करोड़ में खरीदा है. गावस्कर लिखते हैं.'धीमे विकेट पर कमिंस की गेंदे उतनी ज्यादा असरदार नहीं रहेगी. उन्हें गेंदबाजी में कुछ बदलाव लाना होगा. वो अच्छी बैटिंग भी कर सकते हैं. लेकिन इतनी भारी-भरकम कीमत होने के चलते हर किसी की निगाहें उन्ही पर टिकी रहेंगी.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज