खेल

IPL DC vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने दी दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मात, खोला जीत का खाता

अर्धशतकीय पारी के दौरान जॉनी बेयरस्टो (फोटो क्रेडिट: SunRisers ट्विटर हैंडल)
अर्धशतकीय पारी के दौरान जॉनी बेयरस्टो (फोटो क्रेडिट: SunRisers ट्विटर हैंडल)

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) को 15 रन के अंतर से मात देकर सीजन की पहली जीत दर्ज की

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 11:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जॉनी बेयरस्‍टो, डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन (Kane Williamson) की बेहतरीन पारी के बाद शानदार गेंदबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद (sunrisers hyderabad) इस सीजन की पहली जीत दर्ज करने में सफल रही. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) को 163 रनों का लक्ष्‍य दिया, जवाब में दिल्‍ली निर्धारित ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 147 रन पर ही बना सकी. सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 15 रन के अंतर से मात दी.
हालांकि हैदराबाद की शुरुआत भी धीमी रही थी, मगर बेहतरीन साझेदारी की मदद से हैदराबाद ने 4 विकेट के नुकसान पर 162 रन बना लिए थे और दिल्‍ली को दिए लक्ष्‍य को गेंदबाजों ने बचा दिया. जहां हैदराबाद की यह इस सीजन में पहली जीत है, वहीं दिल्‍ली की पहली हार है.
गेंदबाजों ने बनाया दबाव
163 रन के लक्ष्‍य का बचाव करते हुए हैदराबाद के स्‍टार गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने पहले ही ओवर में 2 रन पर पृथ्‍वी शॉ के रूप में दिल्‍ली को पहला झटका देकर दबाव बना दिया. इसके बाद राशिद खान ने कप्‍तान श्रेयस अय्यर को 17 रन और शिखर धवन को 34 रन से ज्‍यादा बनाने नहीं दिए. इसके बाद भुवी ने शिमरोन हेटमायर की पारी को 21 रन पर ही समेट दिया. राशिद खान ने जैसे ही ऋषभ पंत को 28 रन पर आउट किया, दिल्‍ली कैपिटल्‍स की रही सही उम्‍मीद भी खत्‍म हो गई. मार्कस स्‍टोइनिस ने 11 और अक्षर पटेल ने 5 रन बनाए.
हैदराबाद की काफी धीमी शुरुआत
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत धीमी रही. ओपनर डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने पावरप्ले में यानी शुरुआती 6 ओवर में सिर्फ 38 रन बनाए. उन्होंने दिल्ली को इस दौरान कोई विकेट भी नहीं लेने दिया. इसका फायदा हैदराबाद को मिला. वॉर्नर-बेयरस्टो ने पावरप्ले के बाद अगली 20 गेंद में 39 रन ठोक दिए. 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर डेविड वॉर्नर आउट हो गए. उन्होंने 33 गेंद में 45 रन बनाए. मनीष पांडे इस बार ज्यादा कुछ नहीं कर पाए. वे सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए.



यह भी पढ़ें: 

हाथरस में हुई सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर बोले कप्‍तान कोहली, कहा- क्रूरता की हद से परे है यह

IPL 2020: थरूर ने बताया अगला धोनी तो सैमसन ने कहा- उनके जैसे खेलने की कोशिश नहीं करनी चाहिए

बेयरस्टो और विलियमसन ने तेजी से जोड़े रन
मनीष पांडे के बाद केन विलियमयन बल्‍लेबाजी करने आए, जिनका टूर्नामेंट में यह पहला मैच है. विलियमसन ने इंग्लैंड के बेयरस्टो के साथ मिलकर 52 रन की साझेदारी की. इस दौरान बेयरस्टो ने अपना अर्धशतक पूरा किया. बेयरस्टो 144 के टीम स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद केन विलियम्सन और अब्दुल समद ने टीम को 160 रन तक पहुंचाया. विलियमसन ने तेजी से रन जोड़े. उन्‍होंने 26 गेंदों पर 5 चौको की मदद से 41 रन बनाए. दिल्‍ली के अमित मिश्रा और कगिसो रबाडा ने दो-दो विकेट लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज