खेल

IPL 2020: मनीष पांडे और विजय शंकर ने हैदराबाद को राजस्थान पर दिलाई दमदार जीत

IPL 2020: मनीष पांडे ने राजस्थान के खिलाफ ठोका तूफानी अर्धशतक, हैदराबाद की जीत
IPL 2020: मनीष पांडे ने राजस्थान के खिलाफ ठोका तूफानी अर्धशतक, हैदराबाद की जीत

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 40वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स (Sunrisers Hyderabad Vs Rajasthan Royals) को हराया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 11:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 40वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने मनीष पांडे (Manish Pandey) और विजय शंकर (Vijay Shankar) की शतकीय साझेदारी के दम पर राजस्थान पर दमदार जीत दर्ज की. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 154 रन बनाए, जवाब में हैदराबाद ने ये लक्ष्य 18.1 ओवर में महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. हैदराबाद की जीत के हीरो मनीष पांडे रहे, जिन्होंने महज 28 गेंदों में ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोका और विजय शंकर के साथ शतकीय साझेदारी की. मनीष पांडे ने 47 गेंदों में नाबाद 83 रन बनाए, विजय शंकर ने भी नाबाद 52 रन ठोके.

खराब शुरुआत के बावजूद जीती हैदराबाद
बता दें हैदराबाद ने 3 ओवर में डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो का विकेट गंवा दिया था लेकिन इसके बाद पांडे और विजय शंकर ने राजस्थान के गेंदबाजों पर काउंटर अटैक पर उन्हें पूरी तरह मैच से बाहर कर दिया. हैदराबाद की ये टूर्नामेंट में 10 मैच में चौथी जीत है और वो अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. दूसरी ओर राजस्थान को 11 मैचों में 7वीं हार मिली है.

आर्चर ने मचा दी थी सनसनी
155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही. जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने पहले ओवर में ही कप्तान वॉर्नर को स्टोक्स के हाथों कैच आउट कर दिया, वो सिर्फ 4 रन बना सके. इसके बाद बेयरस्टो ने एक छक्के और चौके की मदद से 10 रन बनाए लेकिन उनका खेल भी आर्चर की बेहतरीन गेंद पर खत्म हो गया. ऐसा लगा हैदराबाद की पारी अब बैकफुट पर चली जाएगी लेकिन तीसरे नंबर पर उतरे मनीष पांडे ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए राजस्थान के गेंदबाजों पर हल्ला बोल दिया. पांडे ने पावरप्ले में ही 4 छक्के लगाकर टीम को 58 रनों तक पहुंचा दिया. दूसरी ओर विजय शंकर आसानी से क्रीज पर डटे रहे. मनीष पांडे ने सिर्फ 28 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया, जिसमें 5 छक्के शामिल थे. अर्धशतक लगाने के बाद भी पांडे रुके नहीं और उन्होंने 3 और छक्के लगाए. पांडे और विजय शंकर के बीच नाबाद 140 रनों की विशाल साझेदारी हुई. विजय शंकर ने अंत में चौका लगाकर टीम को जीत तो दिलाई ही, साथ ही उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया.



राजस्थान की बल्लेबाजी
राजस्थान की बात करें तो उसके सभी स्टार बल्लेबाज नाकाम रहे. स्टोक्स ने 30 रन जरूर बनाए लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 100 से कम रहा. राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा 36 रन संजू सैमसन ने बनाए.राजस्थान को उथप्पा ने तेज शुरुआत दी लेकिन वो दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से 19 पर रन आउट हो गए. संजू सैमसन और स्टोक्स के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई. दोनों ने टीम के स्कोर तक 86 रनों तक पहुंचाया लेकिन इसके बाद सैमसन ने 36 रन के निजी स्कोर पर बेहद ही खराब शॉट खेलकर अपना विकेट खो दिया. सैमसन के जाने के बाद स्टोक्स भी 30 रन के निजी स्कोर पर राशिद खान की गेंद पर बोल्ड हो गए. मिडिल ऑर्डर में खेल रहे जोस बटलर भी नाकाम रहे और वो 9 रन ही बना सके. इसके बाद रियान पराग ने अच्छी हिटिंग करते हुए 12 गेंदों में 20 रन बनाए लेकिन वो होल्डर की गेंद पर आउट हो गए. कप्तान स्मिथ भी 19 रन पर होल्डर का शिकार हुए. राजस्थान के लिए होल्डर ने 3 विकेट झटके. विजय शंकर और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज