खेल

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद ने बैंगलोर को 5 विकेट से हराया, प्लेऑफ की रेस में बरकरार

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद ने बैंगलोर को हराया
IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद ने बैंगलोर को हराया

सनराइजर्स हैदराबाद के 13 मैचों में 12 अंक हुए, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अब भी प्लेऑफ में नहीं पहुंची, आखिरी मैच जीतना जरूरी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 11:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 52वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सनराइजर्स हैदराबाद ने (RCB vs SRH) 5 विकेट से हरा दिया. महज 121 रनों के लक्ष्य को वॉर्नर की टीम ने 14.1 ओवर में हासिल कर लिया. इस जीत के साथ हैदराबाद के 13 मैचों में 12 अंक हो गए हैं और उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें  बरकरार हैं. दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपना आखिरी मैच हर हाल में जीतना होगा, वो मैच गंवाया तो कोहली की सेना को दिक्कतें हो सकती हैं. सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के हीरो उसके गेंदबाज रहे, जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स जैसी मजबूत बल्लेबाजी वाली टीम को महज 120 रनों पर रोका. हैदराबाद के लिए संदीप शर्मा और जेसन होल्डर ने 2-2 विकेट लिये. जबकि नटराजन, नदीम और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला. बल्लेबाजी की बात करें तो हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा 39 रन ऋद्धिमान साहा ने बनाए.

हैदराबाद को मिली आसान जीत
सनराइजर्स हैदराबाद को चुनौती तो छोटी मिली थी लेकिन उसके कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) दूसरे ही ओवर में पैवेलियन लौट गए. वॉर्नर 8 रन बनाकर सुंदर का शिकार बने. हालांकि इसके बाद ऋद्धिमान साहा और मनीष पांडे ने बैंगलोर के गेंदबाजों को निशाने पर लिया. खासतौर पर मनीष पांडे काफी आक्रामक दिखे. इन दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 50 रनों की बेहद अहम साझेदारी की. हैदराबाद ने 121 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पावरप्ले में ही 58 रन बना डाले और यहीं से बैंगलोर की टीम के हाथों से मैच चला गया. वैसे चहल ने जरूर अपनी लेग स्पिन से चहल-पहल मचाई. उन्होंने मनीष पांडे को 26 और साहा को 39 रन पर आउट किया. केन विलियमसन भी 8 रन पर आउट हुए लेकिन अंत में जेसन होल्डर ने महज 10 गेंदों में नाबाद 26 रन बनाकर अपनी टीम को 14.1 ओवर में जीत दिला दी.

नहीं चली बैंगलोर की बल्लेबाजी
इससे पहले डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसे संदीप ने बिलकुल सही साबित किया. संदीप ने अच्छी फॉर्म में चल रहे देवदत्त पड्डिकल (05) को बोल्ड करने के बाद विरोधी टीम के कप्तान विराट कोहली (07) को शॉर्ट एक्सट्रा कवर पर केन विलियमसन के हाथों कैच कराया. इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल में सातवीं बार कोहली को आउट किया है. बैंगलोर की टीम पावर प्ले में दो विकेट पर 30 रन ही बना सकी.



फिलिप ने हालांकि एक छोर संभालकर रखा. उन्होंने संदीप और होल्डर के बाद बायें हाथ के स्पिनर नदीम पर भी चौका जड़ा. बैंगलोर की टीम की स्थिति और खराब होती लेकिन नदीम ने चार रन के निजी स्कोर पर अपनी ही गेंद पर डिविलियर्स का कैच टपका दिया. फिलिप ने नदीम पर चौके के साथ नौवें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया.
डिविलियर्स ने नजरें जमाने के बाद नदीम पर छक्का जड़ा लेकिन इसी शॉट को दोहराने की कोशिश में बाउंड्री पर अभिषेक शर्मा को कैच दे बैठे. उन्होंने 24 गेंद में एक चौके और एक छक्के से 24 रन बनाए.

IPL 2020: मुंबई इंडियंस का 5वीं बार आईपीएल जीतना तय? दिल्ली पर जीत से बना गजब संयोग!

अगले ओवर में फिलिप का धैर्य भी जवाब दे गया और वह राशिद की गेंद पर मनीष पांडे को डीप मिडविकेट पर कैच दे बैठे. फिलिप ने 31 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे. बैंगलोर के बल्लेबाज पूरी पारी के दौरान बड़े शॉट खेलने के लिए जूझते दिखे. टीम के रनों का शतक 17वें ओवर में पूरा हुआ. टी नटराजन ने अगले ओवर में सुंदर (21) का अपनी ही गेंद पर कैच लपका जबकि होल्डर ने क्रिस मौरिस (03) और इसुरू उदाना (00) को पवेलियन भेजा. गुरकीरत मान 15 रन बनाकर नाबाद रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज