खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    SRH से राशिद खान को ट्रेड करना चाहती थी मुंबई इंडियंस, टॉम मूडी का खुलासा

    टॉम मूडी ने बताया कि मुंबई इंडियंस ने एक बार हैदराबाद से राशिद खान को खरीदने के लिए कहा था
    टॉम मूडी ने बताया कि मुंबई इंडियंस ने एक बार हैदराबाद से राशिद खान को खरीदने के लिए कहा था

    सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के पूर्व हेड कोच टॉम मूडी ने बताया कि मुंबई इंडियंस ने एक बार हैदराबाद से राशिद खान को खरीदने के लिए कहा था. मूडी ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि आज राशिद सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे खास खिलाड़ी हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 12, 2020, 10:03 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन (IPL 2020) मुंबई डंडियंस (Mumbai Indians) ने जीत लिया है. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को पांच विकेट से हराकर पांचवी बार खिताब अपने नाम किया. मुंबई पहली बार 2013 में चैंपियन बना था. इसके बाद उसने 2015, 2017 और 2019 में भी खिताब जीता. इस तरह से यह पहला अवसर है जबकि वह अपने खिताब का बचाव करने में सफल रहा. मुंबई की जीत में ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) का बड़ा हाथ रहा है.

    ट्रेंट बोल्ट को पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस के साथ ट्रेड किया था. दिल्ली को लग रहा था कि उन्हें अधिकांश मैच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम खेलने पड़ेंगे, इसलिए उन्होंने स्पिनरों पर जोर देना जरूरी है. उनका यह कदम कारगर साबित नहीं हुआ. कोविड 19 महामारी के चलते इस सालआईपीएल का 13वां सीजन यूएई में खेला गया और दिल्ली के लिए बोल्ट की ट्रेडिंग भारी पड़ गई. दिल्ली के इस फैसले पर दिग्गज टॉम मूडी (Tom Moody) ने अफसोस जताया था. अब टॉम मूडी ने मुंबई इंडियंस और राशिद खान (Rashid Khan) को लेकर एक और खुलासा किया है.

    रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा, IPL 2020 में मैदान पर कोहली-पोंटिंग के बीच हुई थी बहस



    सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के पूर्व हेड कोच टॉम मूडी ने बताया कि मुंबई इंडियंस ने एक बार हैदराबाद से राशिद खान को खरीदने के लिए कहा था. मूडी ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि आज राशिद सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे खास खिलाड़ी हैं. हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2020 में राशिद खान ने 16 मैचों में 17.20 की औसत से 20 विकेट लिए. राशिद के लगातार परफॉर्म करने की ताकत ही उन्हें सबसे पसंदीदा खिलाड़ी बनाती है. यही वजह थी कि मुंबई इंडियंस ने एक बार उन्हें खरीदने का प्रयास किया था.
    टॉम मूडी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ बातचीत में इस वाकये का जिक्र करते हुए कहा, ''कुछ साल पहले मुंबई राशिद खान को चाहता था.'' उन्होंने कहा, ''मुझे याद है मुंबई इंडियंस ने मेरे सामने राशिद को खरीदने की इच्छा प्रकट की थी. यह अकेली टीम है, जिसने राशिद को खरीदने के लिए दरवाजा खटखटाया था.''

    IND vs AUS: भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम का ऐलान, इन नए चेहरों को मिला मौका

    मूडी ने कहा कि अन्य फ्रैंचाइजीज ने खिलाड़ी को खरीदने में रुचि नहीं दिखाई थी. उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 की विजेता बनी है. फाइनल में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स को आसानी से पांच विकेट से हराकर अपना पांचवां खिताब जीता. दिल्ली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 7 विकेट पर 156 रन बनाए. मुंबई ने यह लक्ष्य पांच विकेट शेष रहते हासिल कर लिया.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज