खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020: हेलमेट हादसे ने पलट दी पूरी बाजी, जीता हुआ मैच ऐसे हारा हैदराबाद

    IPL 2020: पंजाब ने हैदराबाद को हराया
    IPL 2020: पंजाब ने हैदराबाद को हराया

    आईपीएल 2020 के 42वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद (KXIP vs SRH) को रोमांचक मुकाबले में दी मात

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 25, 2020, 7:35 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. कभी हार ना मानना...और हारी हुई बाजी जीतना. अगर ये दोनों चीजें आपको देखनी हैं तो किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के स्कोरकार्ड को देखिए. शनिवार रात दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब ने हैदराबाद को 12 रनों से हरा दिया. 12 रनों का अंतर टी20 में बड़ा ही दिखाई देता है लेकिन यकीन मानिए एक वक्त ऐसा था जब हैदराबाद की जीत और पंजाब की हार तय दिख रही थी. लेकिन क्रिकेट खेल ही ऐसा है कि यहां पल भर में बाजी पलट जाती है और हैदराबाद-पंजाब के मैच में भी यही हुआ. पंजाब की टीम 126 रन बनाने के बावजूद मैच जीत गई. हैदराबाद की मजबूत बैटिंग लाइनअप महज 114 रनों पर सिमट गई. आइए आपको बताते हैं कैसे हैदराबाद ने जीता हुआ मैच गंवा दिया.

    हेलमेट हादसे के बाद ढह गई हैदराबाद की पारी!
    हैदराबाद की पारी की बात करें तो 17 ओवर तक टीम ने 4 विकेट पर 107 रन बना लिये थे. टीम को जीत के लिए 3 ओवर में 20 रनों की दरकार थी, लेकिन इसके बाद वो हुआ जिसकी कभी हैदराबाद टीम मैनेजमेंट ने कल्पना नहीं की होगी. 18वें ओवर में एक हेलमेट हादसा हुआ और इसके बाद हैदराबाद ने महज 4 रन पर अपने 6 विकेट गंवा दिये.

    18वें ओवर से पलटी बाजी
    पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को गेंद थमाई, क्रीज पर विजय शंकर और जेसन होल्डर जैसे अनुभवी बल्लेबाज थे. अर्शदीप ने ओवर की शुरुआत अच्छी की और पहली तीन गेंदों पर सिर्फ 2 रन खर्च किये. इसके बाद उनकी चौथी गेंद पर होल्डर ने तेजी से सिंगल लेने की कोशिश की, विजय शंकर बैटिंग एंड की ओर भागे और उन्होंने एक रन पूरा कर लिया लेकिन फील्डर का थ्रो सीधे उनके हेलमेट पर जा लगा. विजय शंकर दर्द से करहाने लगे. फीजियो क्रीज पर आया लेकिन विजय शंकर ने पारी जारी रखने का फैसला किया. मगर हैदराबाद का ये बल्लेबाज अगली ही गेंद पर केएल राहुल को कैच थमा बैठा. जब विजय शंकर आउट हुए तो उस वक्त हैदराबाद का स्कोर 110 रन था. अर्शदीप ने इस ओवर में सिर्फ 3 रन खर्च किये और अब पंजाब को अगले 2 ओवर में 16 रन बचाने थे.



    19वें ओवर में जॉर्डन ने रखी जीत की नींव
    मैच का 19वां ओवर जॉर्डन लेकर आए और उन्होंने तीसरी गेंद पर जेसन होल्डर को आउट कर पंजाब को मैच में वापस ला खड़ा किया. जॉर्डन ने अगली ही गेंद पर राशिद खान को भी आउट कर दिया. इस ओवर में भी सिर्फ 3 रन बने और अब अंतिम ओवर में हैदराबाद को 14 रनों की दरकार थी.

    IPL 2020: मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने लिए पांच विकेट, किया बड़ा कारनामा

    अर्शदीप का बेहतरीन आखिरी ओवर
    अर्शदीप ने पहली ही गेंद पर प्रियम गर्ग को छकाया और वो सिर्फ एक रन बना सके. अगली गेंद पर अर्शदीप ने संदीप शर्मा को आउट कर दिया. अब हैदराबाद को 4 गेंदों में 13 रनों की दरकार थी लेकिन अर्शदीप ने प्रियम गर्ग को भी आउट कर पंजाब की जीत तय कर दी. ओवर की पांचवीं गेंद पर खलील अहमद रन आउट हो गए और इस तरह महज 4 रन पर हैदराबाद ने अपना छठा विकेट गंवा दिया. हैदराबाद की टीम 114 रनों पर ऑल आउट हो गई और पंजाब ने ये मैच जीत लिया.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज