खेल

IPL 2020: मुंबई को हराकर प्‍लेऑफ में पहुंचा हैदराबाद, कोलकाता की आखिरी उम्‍मीद टूटी

डेविड वॉर्नर और साहा के बीच शतकीय साझेदारी हुई (फोटो क्रेडिट: आईपीएल ट्विटर हैंडल)
डेविड वॉर्नर और साहा के बीच शतकीय साझेदारी हुई (फोटो क्रेडिट: आईपीएल ट्विटर हैंडल)

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की जीत के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का सफर आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन में खत्‍म हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 10:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. डेविड वॉर्नर (David Warner) और ऋद्धिमान साहा की आतिशी पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन के आखिरी लीग मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हराकर प्‍लेऑफ में जगह बना ली है. हैदराबाद की जीत के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स की प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें भी पूरी तरह से खत्‍म हो गई है. प्‍लेऑफ में पहले ही स्‍थान बना चुकी मुंबई के लिए यह मुकाबला क्‍वालिफायर से पहले एक अभ्‍यास की तरह था, वहीं हैदराबाद के लिए यह प्‍लेऑफ में जगह बनाने के लिए आखिरी मौका था, जिसका फायदा उठाते हुए वॉर्नर की हैदराबाद ने 10 विकेट से जीत हासिल कर खुद का सफर जल्‍दी खत्‍म होने से बचा लिया.
पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस हैदराबाद के अटैक के सामने लड़खड़ा गई और निर्धारित ओवर में सिर्फ 149 ही बन सकी. जीत के लिए मिले 150 रन के लक्ष्‍य को हैदराबाद ने 17 गेंद पहले ही आसानी से हासिल कर लिया.

वॉर्नर और साहा की शतकीय साझेदारी
150 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए वॉर्नर और साहा ने हैदराबाद को शानदार शुरुआत दिलाई. वॉर्नर और साहा ने दोनों छोर से आतिशी बल्‍लेबाजी की और शतकीय साझेदारी कर हैदराबाद को बड़े अंतर से जीत दिला दी. दोनों ने बीच अटूट 151 रन की साझेदारी हुई. वॉर्नर ने  57 गेंदों पर नाबाद 81 रन बनाए, जिसमें उन्‍होंने 9 चौके और एक छक्‍का जड़ा. वहीं साहा ने 45 गेंदों पर नाबाद 58 रन बनाए, जिसमें उन्‍होंने 7 चौके और एक छक्‍का जड़ा. वॉर्नर ने 18वें ओवर में राहुल चाहर की पहली गेंद पर विजयी चौका जड़ा. इस बड़ी जीत के साथ ही हैदराबाद पॉइंट टेबल में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है.
मैदान पर की वापसी, मगर कमाल नहीं कर पाए रोहित शर्मा 



इससे संदीप शर्मा की अगुआई में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन मुंबई इंडियंस को आठ विकेट पर 149 रन पर रोक दिया.  मुंबई की टीम में कप्तान रोहित शर्मा ने वापसी की , हालांकि वह बल्लेबाजी में कोई कमाल नहीं कर सके और चार रन बनाकर संदीप का पहला शिकार बने. डिकॉक ने पांचवें ओवर में संदीप की गेंद पर दो छक्के और एक चौका जड़ा, लेकिन अगली गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 13 गेंद में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 25 रन बनाये.

शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंद में पांच चौकों की मदद से 36 रन जोड़े, जबकि ईशान किशन ने 30 गेंद में 33 रन बनाये जिसमें एक चौका और दो छक्के शामिल थे. उन्हें संदीप ने बोल्ड किया और यादव शाहबाज नदीम की गेंद पर आगे निकलकर खेलने के प्रयास में चूके, लेकिन साहा ने स्टंप ने करने में कोई चूक नहीं की.

यह भी पढ़ें : 

IPL 2020 में सूर्यकुमार यादव के 400 रन पूरे, नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

IPL 2020 के बीच विराट कोहली और सौरव गांगुली को बड़ा झटका, हाईकोर्ट का मिला नोटिस

पोलार्ड ने बचाया सम्‍मान 

क्रुणाल पंड्या खाता खोले बिना नदीम की गेंद पर केन विलियमसन को कैच देकर लौटे.कायरन पोलार्ड ने अगर आखिर में 25 गेंद में 41 रन नहीं बनाए होते तो मुंबई की स्थिति खराब होती. पोलार्ड ने 19वें ओवर में टी नटराजन को लगातार तीन छक्के लगाकर मुंबई को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज