खेल

IPL 2020: एमएस धोनी के 200वें मैच पर सुरेश रैना ने कही ये बात, वायरल हुआ ट्वीट

सुरेश रैना आईपीएल का ये सीजन नहीं खेल रहे हैं (फाइल फोटो)
सुरेश रैना आईपीएल का ये सीजन नहीं खेल रहे हैं (फाइल फोटो)

एमएस धोनी (MS Dhoni) अपने 200वें आईपीएल (IPL) मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के खिलाफ हालांकि बड़ी पारी नहीं खेल पाए

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 10:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2020) इतिहास के सबसे सफल कप्‍तानों में से एक एमएस धोनी (MS Dhoni) राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का 200वां मैच खेलने मैदान पर उतरे. धोनी इस मुकाम को हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं. उन्‍हें इस उपलब्धि पर हर तरफ से बधाईयां मिल रही है. इस बीच चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के स्‍टार ऑलराउंडर सुरेश रैना ने भी उन्‍हें बधाई देते हुए ट्वीट किया और कहा कि आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी, एमएस धोनी भाई आपको शुभकामनाएं. आपकी सफलता की कामना करते हैं. आप हमेशा हमें गौरवान्वित करते हैं.

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के स्‍टार ऑलराउंडर रैना आईपीएल के इस सीजन से हट गए थे. दरअसल वो आईपीएल के लिए दुबई पहुंच चुके थे, मगर इसके कुछ दिन बाद ही अचानक रैना भारत लौट गए. उनके लौटने के पीछे फ्रेंचाइजी ने पारिवारिक कारण बताया था.





सबसे ज्‍यादा आईपीएल मैच खेलने वालों की लिस्‍ट में धोनी और रोहित शर्मा के बाद रैना तीसरे नंबर पर है. रोहित शर्मा ने अभी तक 197 मैच खेले हैं, जबकि रैना ने 193 मैच खेले हैं . रैना के पास इस सीजन सबसे ज्‍यादा आईपीएल मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाने का मौका था, मगर टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही वह इस सीजन से हट गए थे. इस लिस्‍ट में चौथे नंबर दिनेश कार्तिक हैं, जिन्‍होंने अभी तक 191 मैच खेले हैं. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली 186 मैचों के साथ पांचवें नंबर पर है.
यह भी पढ़ें: 

IPL 2020: एमएस धोनी 200वें मैच में Troll हुए, फैंस ने कहा- ‘टुकटुक थाला’

IPL 2020: एमएस धोनी ने अपने 200वें मैच में किया कमाल, चेन्‍नई के लिए पूरे किए 4 हजार रन

सीएसके के लिए पूरे किए 4 हजार रन
इन 200 मैच में से धोनी ने 30 मैच राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए भी खेला हैं. दरअसल मैच फिक्सिंग के चलते सीएसके को दो साल के लिए बैन कर दिया गया था. उन्‍होंने 2016 में पुणे की कप्‍तानी की थी, मगर अगले सीजन स्‍टीव स्मिथ को उनकी जगह कप्‍तानी सौंप दी गई थी. धोनी ने अपने 200वें मैच में सीएसके के लिए 4 हजार रन भी पूरे कर लिए. हालांकि अपने इस खास मैच में वो 28 रन ही बना पाए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज