खेल

IPL 2020: रोहित के लिए सूर्यकुमार ने दिया बलिदान, मैच के बाद कप्‍तान के लिए कही बड़ी बात

रन आउट होने के बाद पवेलियन लौटते सूर्यकुमार यादव (फोटो क्रेडिट: मुंबई इंडियंस  ट्विटर हैंडल )
रन आउट होने के बाद पवेलियन लौटते सूर्यकुमार यादव (फोटो क्रेडिट: मुंबई इंडियंस ट्विटर हैंडल )

सूर्यकुमार यादव (surya kumar yadav ) 11वें ओवर में रन आउट हो गए थे. खिताबी मुकाबले में वह सिर्फ 19 रन ही बना पाए

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 7:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल (IPL 2020) का खिताब अपने नाम कर किया. दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के दिए 157 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए मुंबई ने आसानी से 5 विकेट से जीत हासिल कर ली. कप्‍तान रोहित शर्मा ने 68 रन की पारी खेलकर मुकाबला एकतरफा कर दिया. भले ही रोहित की आतिशी पारी की हर जगह तारीफ हो रही हो, मगर जितनी तारीफ उनकी कप्‍तानी और पारी की हो रही है, उतनी ही चर्चा सूर्यकुमार यादव (Surya kumar yadav) की भी हो रही है. जो सिर्फ 19 रन ही बना पाए, मगर फिर भी हर कोई उन्‍हें सलाम कर रहा है. दरअसल वो रन आउट हो गए और वो भी रोहित को बचाने और टीम के लिए. दरअसल रोहित सूर्यकुमार के मना करने के बावजूद सिंगल लेते हुए दूसरे छोर पर पहुंच गए. ऐसे में सूर्यकुमार यादव ने टीम के अपने विकेट का बलिदान देने का फैसला किया और वो क्रीज से बाहर निकल गए और रन आउट होकर उन्‍हें पवेलियन लौटना पड़ा.

मैच जीतने के बाद सूर्यकुमार ने कहा कि तैयारी, प्रक्रिया और नियमिता अहम हैं और वे सिर्फ एक ही चीज कहते हैं, हम सभी इसका ध्‍यान रखेंगे और आप जाएं, खुद को दिखाए. मजा उठाए और जो अपना अपना बेस्‍ट कर सकते हैं वो करें. रोहित के लिए बलिदान देने पर सूर्यकुमार ने कहा कि वह अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे थे. वह पहले मैच से ही अच्‍छा कर रहे हैं. मैं कभी भी उनके लिए अपने विकेट के बलिदान का बुरा नहीं मानूंगा.

यह भी पढ़ें : 



IPL Final, MI vs DC: मुंबई इंडियंस 5वीं बार चैंपियन, रोहित शर्मा-ट्रेंट बोल्ट ने दिलाई धमाकेदार जीत
MI vs DC IPL Final: ट्रेंट बोल्ट ने फिर लिया पहली गेंद पर विकेट, बना डाला ये रिकॉर्ड

रोहित से हुई गलती
मामला 11 वें ओवर की पांचवी गेंद का है. अश्विन की गेंद को रोहित ने हिट किया और वो सिंगल के लिए दौड़े, दूसरे छोर से सूर्यकुमार ने मना भी किया, मगर तब तक रोहित नॉन स्‍ट्राइक छोर के काफी करीब पहुंच गए थे. इसके बाद सूर्यकुमार ने अपने विकेट का बलिदान देते हुए और टीम भावना दिखाते हुए क्रीज से बाहर निकल गए और रन आउट हो गए. वो बखूबी जानते थे कि यहां पर कप्‍तान से गलती हुई है, मगर उन्‍होंने अपने चेहरे पर शिकायत की एक लाइन तक बनने नहीं दी और वो पवेलियन लौट गए. मगर रोहित को इसका काफी अफसोस हुआ. .
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज