CSK के इन 5 खिलाड़ियों के लिए अंतिम हो सकता है आईपीएल का यह सीजन

आईपीएल के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की इस टीम पर अब सवाल उठने लगे हैं.
आईपीएल के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की इस टीम पर अब सवाल उठने लगे हैं.

आईपीएल के 13वें सीजन में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की इस टीम पर अब सवाल उठने लगे हैं. युवा खिलाड़ियों को मौका नहीं देने को लेकर और लगातार खराब परफॉर्मेंस देने वाले खिलाड़ियों को मौका देने पर सीएसके कटघरे में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 4:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) को शुरू हुए एक महीने से ज्यादा का समय हो चुका है. कुछ खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया और कुछ अपने कद के मुताबिक परफॉर्म नहीं कर पाए. तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) इस सीजन में अब तक अपनी प्रतिष्ठा के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई है और प्ले ऑफ से बाहर होने के कगार पर है. 10 में से सिर्फ 3 मैच जीतने वाली सीएसके के 6 अंक हैं और वह पॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर है. सीएसके टीम अगर अपने बचे हुए चारों मैच जीत ले तो भी वह 14 अंक हासिल कर सकती है, जिससे उन्हें अगर-मगर से प्ले ऑफ में जगह बनाने का मौका मिल सकता है. हालांकि, आईपीएल 2020 में शुरुआत से ही टीम और खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है.

आईपीएल के 13वें सीजन में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की इस टीम पर अब सवाल उठने लगे हैं. युवा खिलाड़ियों को मौका नहीं देने को लेकर और लगातार खराब परफॉर्मेंस देने वाले खिलाड़ियों को मौका देने पर सीएसके कटघरे में है. सीएसके में खेल रहे खिलाड़ियों की उम्र पर अगर बात करें तो इस टीम को 'डैडीज आर्मी' भी कहा जाता है. इस टीम के अधिकतर खिलाड़ियों की उम्र 30-35 पार है. ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं चेन्नई सुपर किंग्स के उन पांच खिलाड़ियों पर, जिनके लिए यह आईपीएल आखिरी हो सकता है.

IPL 2020: धोनी की टीम अब भी पहुंच सकती है प्लेऑफ में, ये है पूरा गणित




इमरान ताहिरः पिछले सीजन के लीडिंग विकेट लेने वाले इमरान ताहिर इस सीजन में एक भी मैच नहीं खेले हैं. 2019 में चेन्नई का यह गेंदबाज 26 विकेट लेकर पर्पल कैप जीता था, लेकिन इस बार उन्हें प्लेइंग इलेवन में अब तक जगह नहीं मिल पाई है. वह सीएसके के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं. ताहिर 42 साल के हैं. तो यह माना जा सकता है कि वह अपना आखिरी आईपीएल खेल रहे हैं.

हरभजन सिंहः आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज हरभजन की उम्र भी 40 हो गई है. कुछ निजी कारणों से इस बार उन्होंने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है. हरभजन नियमित रूप से क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के साथ उनका तीन साल का अनुबंध खत्म हो रहा है और लगता नहीं कि उसे रिन्यू किया जाएगा.

शेन वॉटसनः राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के साथ दो बार आईपीएल खिताब जीतने वाले शेन वॉटसन ने 2018-19 में यह दिखाया था कि फॉर्म अस्थायी है और क्लास स्थायी. हालांकि आईपीएल 2020 में वॉटसन कंसीस्टेंट नहीं रहे. उन्होंने 10 मैचों में 285 रन बनाए हैं. वह गेंदबाजी बंद कर चुके हैं. संभव है 39 वर्षीय वॉटसन भी आईपीएल से अलविदा कहने को बाध्य हो जाएं.

IPL 2020: CSK में हैं 4 दमदार युवा क्रिकेटर, क्या धोनी करेंगे इन पर भरोसा?

केदार जाधवः केदार जाधव इस सीजन में बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं. 8 मैचों में उन्होंने पांच पारियों में 62 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 93.93 का है. उनका अधिकतम स्कोर 26 है. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रनों का पीछा करते हुए वह महज 12 गेंदें खेल पाए. वह 36 साल के हो चुके हैं. सीएसके आईपीएल 2020 के बाद उनसे मुक्त होने के बारे में सोच सकती है. केदार भी इस सीजन के बाद अपनी झेंप मिटाने के लिए संन्यास ले सकते हैं.

ड्वेन ब्रावोः वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर सीएसके के सबसे उपयोगी खिलाड़ी हैं. हालांकि, उनकी उम्र 37 साल हो गई है और वह बराबर चोटों से जूझ रहे हैं. यही वजह है कि वह अपना बेस्ट नहीं दे पा रहे हैं. ब्रावो ने इस सीजन में छह मैच खेले हैं. वह केवल 6 विकेट ले पाए. बीच में ही वह टूर्नामेंट से चोट की वजह से बाहर हो गए. फिटनेस भी उनके लिए एक समस्या है. ऐसे में यह आईपीएल उनका भी आखिरी आईपीएल हो सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज