खेल

दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेंट बोल्ट के ट्रेड के फैसले से खुश नहीं हैं टॉम मूडी, कही ये बात

आईपीएल 2020 में ट्रेंट बोल्ट मुंबई के लिए अब तक 22 विकेट ले चुके हैं.
आईपीएल 2020 में ट्रेंट बोल्ट मुंबई के लिए अब तक 22 विकेट ले चुके हैं.

आईपीएल 2020 में ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) मुंबई के लिए अब तक 22 विकेट ले चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने दिल्ली कैपिटल्स को उनकी गलती का अहसास करवाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 4:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) से पहले नीलामी से ही बहुत ज्यादा सक्रिय थी. उन्होंने ऑक्शन से पहले ही किंग्स XI पंजाब (Kings XI Punjab) से रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को खरीदा और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को, लेकिन दिल्ली ने ट्रेंट बोल्ट को मुंबई इंडियंस के लिए छोड़ने की भारी गलती की. न्यूजीलैंड का यह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिल्ली के लिए अच्छा परफॉर्मर रहा था. आईपीएल 2020 में ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) मुंबई के लिए अब तक 22 विकेट ले चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने दिल्ली कैपिटल्स को उनकी गलती का अहसास करवाया है.

आईपीएल 2020 के क्वालिफायर 1 में भी ट्रेंट बोल्ट ने दिल्ली के टॉप आर्डर को ध्वस्त करने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने दो गेंदों पर दो विकेट लिए. दिल्ली इससे उबर नहीं पाई और 57 रन से मुंबई से हार गई. दिल्ली कैपिटल्स को बोल्ट को छोड़ने की गलती का अहसास जरूर हुआ होगा. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी बोल्ट को मुंबई की तरफ जाने देने पर कहा कि यह एक असाधारण कदम था.

डोनाल्‍ड ट्रंप के चुनाव हारने पर सहवाग ने लिए मजे, कहा- चाचा की कॉमेडी आएगी याद



मूडी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, ''एक वक्त पर वे यह नहीं जानते थे कि टूर्नामेंट यूएई में खेला जाएगा. बोल्ट मुंबई की तरफ से खेलते हुए बेहद खतरनाक साबित हुए, क्योंकि वह एक ऐसा वेन्यू था जहां गेंद बहुत ज्यादा स्विंग करती है.'' मूडी ने कहा, ''बोल्ट पावर प्ले के बेस्ट गेंदबाज हैं, और अच्छी बात यह है कि वह सबसे मजबूत टीम मुंबई की तरफ हैं. उनके जैसे दिग्गज का टीम में होना असाधारण बात है. यदि दिल्ली उन्हें वापस चाहती है तो इसके लिए बोल्ट से बात करनी होगी. उन्हें खरीदने के लिए और भी कई दावेदार सामने आएंगे.''
IPL 2020: सुनील गावस्कर ने बताया, कौन बन सकता है RCB का परफेक्ट फिनिशिर

टॉम मूडी ने मुंबई के ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि वह शानदार फिनिशर साबित हो रहे हैं. क्वालिफायर 1 में पंड्या ने 14 गेंदों में 27 रन की पारी खेली थी. उनकी पारी में कोई चौका नहीं था. उन्होंने हर बार छक्का जड़ा. ईशान किशन के अर्द्धशतक की बदौलत मुंबई ने 5 विकेट पर 200 रन बनाए. मूडी ने कहा, ''पांड्या जैसे फिनिशर अपवाद हैं, खासकर यदि वह फॉर्म में हैं. वह स्कोर को कहीं तक भी ले जा सकते हैं और इसके लिए उन्हें अधिक गेंदों की भी जरूरत नहीं है.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज