खेल

IPL 2020: आखिर क्यों इस बार आईपीएल में टॉस जीतने से डरते हैं कप्तान?

 टॉस के फेर में कप्तान धोनी से लेकर विराट कोहली, केएल राहुल और डेविड वॉर्नर हर कप्तान फंसे हैं.
टॉस के फेर में कप्तान धोनी से लेकर विराट कोहली, केएल राहुल और डेविड वॉर्नर हर कप्तान फंसे हैं.

IPL 2020: आईपीएल में अब तक 8 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 6 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम को जीत मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 4:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेट के किसी भी मुकाबले में टॉस (Toss) बेहद अहम होता हैं. हमेशा कप्तान टॉस जीतना चाहते हैं जिससे कि उन्हें पिच के मिजाज का शुरुआती फायदा मिल सके. लेकिन इस बार आईपीएल (IPL 2020) में ऐसा लग रहा है कि कप्तान टॉस को लेकर फंस गए हैं. यहां टॉस जीतने का मतलब है मैच से पहले ही हार तय. ये हम नहीं आंकड़े कह रहे हैं. मैच दर मैच कप्तान टॉस जीत कर मुकाबला हार रहे हैं. हालत ये हो गई है कि कप्तान अब टॉस जीतना नहीं हारना चाहते हैं. अब तक पिछले सात मैचों में लगातार टॉस जीतने वाली टीम हारी है.

टॉस हारो, मैच जीतो
आईपीएल के पहले मैच को छोड़ दें तो हर मैच में टॉस कप्तानों के लिए गले की हड्डी बन गई है. आईपीएल के अब तक 8 में से 7 मैचों में उन टीमों को जीत मिली है जो टॉस हारी है. यानी इस बार आईपीएल में टॉस हारना शुभ माना जा रहा है. टॉस के फेर में कप्तान धोनी से लेकर विराट कोहली, केएल राहुल और डेविड वॉर्नर हर कप्तान फंसे हैं. लेकिन धोनी एक बार लकी भी रहे हैं. आईपीएल के पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ धोनी टॉस जीत कर मैच भी जीते थे. लेकिन उसके बाद से टॉस हर कप्तान के लिए आफत लेकर आ रही है. शनिवार को डेविड वॉर्नर ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. लेकिन फिर भी वो मैच हार गए.


चेज़ करते लगातार हार


आईपीएल में अब तक 8 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 6 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम को जीत मिली है. 20 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सुपर ओवर में जीत मिली थी. इस मैच में भी दिल्ली ने पहले बैटिंग की थी. आईपीएल के तीसरे मैच में आरसीबी तो 10 रनों से जीत मिली थी. चौथे मैच में राजस्थान ने चेन्नई को 16 रन से हराया था. पांचवें मैच में रोहित शर्मा की टीम को केकेआर के खिलाफ 49 रनों से जीत मिली थी. छठे मैच में किंग्स इलेवन को आरसीबी के खिलाफ 97 रनों से बड़ी जीत मिली थी. इसके बाद शुक्रवार को दिल्ली ने धोनी की टीम को 44 रनों से धो दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज