लाइव टीवी

IPL 2020: रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस में आया यह स्टार गेंदबाज, वर्ल्ड कप में मचाया था तहलका

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 8:29 PM IST
IPL 2020: रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस में आया यह स्टार गेंदबाज, वर्ल्ड कप में मचाया था तहलका
रोहित शर्मा की अगुआई में मुंबई इंडियंस ने इस बार आईपीएल का खिताब जीता था

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में मुंबई इंडियंस ने इस साल आईपीएल का खिताब जीता था

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 8:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल (IPL) की मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट का साथ मिल गया है. दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस के लिए उन्हें रिलीज कर दिया था. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने पिछले सीजन के अपने स्‍टार तेज गेंदबाज अंकित राजपूत को राजस्‍थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को सौंप दिया है और उनकी जगह रॉयल्स के ऑलराउंडर कृष्‍णप्पा गौतम को अपने साथ शामिल किया है. राजस्‍थान रॉयल्स ने 2018 नीलामी में गौतम को 6.2 करोड़ रुपये में खरीदा था, जबकि पंजाब ने अंकित को 3 करोड़ रुपये में खरीदा था. वहीं दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने 2.2 करोड़ रुपये की कीमत में बोल्ट को अपने साथ शामिल किया था. अंकित राजपूत ने पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 14 रन देकर पांच विकेट हासिल किए थे और वह आईपीएल में 5 विकेट लेने वाले एकमात्र अनकैप्ड खिलाड़ी हैं.

वर्ल्ड कप में बोल्ट ने मचाया था तहलका
दिल्ली के अलावा ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स का भी प्रतिनिधित्व कर चुके है. 30 साल के इस गेंदबाज ने आईपीएल के पांच सत्र में 38 विकेट लिए है. आईपीएल 2018 सीजन में उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से 14 मैच में 18 विकेट लिए थे. मुंबई इं‌डियंस बोल्ट को 2.2 करोड़ रुपये ही देगी. वर्ल्ड कप में ट्रेंट बोल्ट ने अपनी गेंदबाजी से तहलका  मचा दिया था. वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने 30 रन देकर चार विकेट लिए थे, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 51 रन देकर चार विकेट लिए थे.

ipl, trent boult, cricket
मुंबई इं‌डियंस ट्रेंट बोल्ट को 2.2 करोड़ रुपये देगी


14 नवंबर है ट्रेड की आखिरी तारीख
आईपीएल के आने वाले सीजन के लिए खिलाड़ियों को ट्रेड करने की आखिरी तारीख 14 नवंबर है और इस तारीख तक सभी टीमों को अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट देनी होगी.  इन खिलाड़ियों से पहले आर अश्विन (R Ashwin), मयंक मार्कंडेय, जगदीश सुचित और शेफरन रदरफोर्ड कुल चार खिलाड़ी ट्रेड हो चुके हैं.

पहले भी दिल्ली और मुंबई के बीच हुआ है ट्रेडयह पहला मौका नहीं है, जब‌ दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस के बीच ट्रेड हुआ है. पिछले साल मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स से जयंत यादव को अपने साथ शामिल किया था.  मयंक मार्कंडेय आईपीएल के इस सीजन में मुंबई का हिस्‍सा थे, लेकिन कुछ दिन पहले ही कैपिटल्स के रदरफोर्ड के साथ उन्हें ट्रेड किया.  हालांकि बोल्ट की बजाय मुंबई इंडियंस ने अपने किसी भी खिलाड़ी को ट्रेड नहीं किया है.

मंधाना की फोटो से छेड़छाड़ कर लगाई लिपस्टिक, सोशल मीडिया पर भड़के प्रशंसक

Ind vs Ban, 1st Test: इंदौर टेस्ट में होगा बारिश का खलल, जाने कैसा रहेगा मौसम?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 7:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर