IPL 2020: जयदेव उनादकट की बॉल स्पाइडर कैम से टकराई, आउट दिए जाने पर मचा बवाल

जयदेव उनादकट ( फोटो - @JUnadkat)

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मैच में जयदेव उनादकट के विकट पर काफी हंगामा हुआ. थर्ड अंपायर ने डेड बॉल पर उनादकट को आउट दिया, जिसकी सोशल मीडिया पर भी जमकर आलोचना हुई.

  • Share this:
    दुबई. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का 12वां मैच राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (RR Vs KKR) के बीच खेला गया. इस मैच में केकेआर ने एकतरफा मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से मात दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए. इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना सकी. राजस्थान की तीन मैचों में यह पहली हार थी. इससे पहले हुए दोनों मैच राजस्थान ने जीते थे. वहीं, केकेआर भी तीन में से अबतक दो मैच जीत चुकी है. एकतरफा होने के बावजूद यह मैच काफी रोमाचंक रहा. इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग के साथ-साथ कुछ विवाद भी शामिल रहे. जहां एक तरफ रॉबिन उथप्पा ने गेंद पर पर लार लगाकर कोरोना नियम तोड़ा तो वहीं जयदेव उनादक (Jaydev Unadkat)के आउट होने पर भी जमकर बवाल मचा.

    क्या हुआ मैदान पर?
    दरअसल, राजस्थान रॉयल्स की पारी के 18वें ओवर में यह वाकया हुआ. जयदेव उनादकट 10वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए. उनके साथ दूसरे छोर पर टॉम करन बल्लेबाजी कर रहे थे. कुलदीप यादव गेंदबाजी कर रहे थे. 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर कमलेश नागकोटी ने डीप मिड विकेट पर जयदेव उनादकट का कैच लपका. अंपायर ने आउट दिया, लेकिन उनादकट वहां से नहीं गए. उनका कहना था कि गेंद स्पाइडरकैम से डकराकर डिफ्लेक्ट हुई है और ऐसे में उन्हें आउट नहीं दिया जा सकता.

    क्या कहते हैं नियम?
    आईसीसी के नियम के मुताबिक, अगर गेंद स्पाइडर कैम या उसके केबल से टकराती है तो यह डेड बॉल मानी जाएगी. रिप्ले के दौरान कमेंट्री कर रहे इरफान पठान और आकाश चोपड़ा ने भी कहा कि गेंद स्पाइडर कैम की तार से टकराकर डिफ्लेक्ट हुई और जयदेव उनादकट को आउट नहीं दिया जा सकता, लेकिन आखिर में उनादकट को आउट दिया गया.





    उनादकट के इस तरह आउट दिए जाने पर सोशल मीडिया पर भी लोगों ने आपत्ति जताई. बता दें कि आईपीएल 2020 में यह राजस्थान रॉयल्स की पहली हार थी. इस हार के साथ ही आईपीएल 2020 प्वॉइंट टेबल में राजस्थान अब तीसरे स्थान पर खिसक गई है. अबतक इस टूर्नामेंट में सभी टीमें 3-3 मैच खेल चुकी हैं. कोई भी ऐसी टीम नहीं है, जिसने कोई मैच ना हारा हो. ऐसे में प्वॉइंट टेबल दिल्ली कैपिटल्स पहले स्थान पर, कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे स्थान पर, राजस्थान रॉयल्स तीसरे स्थान पर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर चौथे स्थान पर, किंग्स इलेवन पंजाब पांचवे स्थान पर, मुंबई इंडियंस छठे स्थान पर, सनराइजर्स हैदराबाद सातवें स्थान पर और चेन्नई सुपर किंग्स आठवें स्थान पर है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.