खेल

IPL 2020: कोलकाता को हराकर प्वॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंची RCB, जानें सभी टीमों का ताजा हाल

आरसीबी इस जीत से सात मैचों में 10 अंक लेकर प्वॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है.
आरसीबी इस जीत से सात मैचों में 10 अंक लेकर प्वॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 82 रन से मात दी. आरसीबी इस जीत से सात मैचों में 10 अंक लेकर प्वॉइंट टेबल में (IPL Points Table) तीसरे स्थान पर पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2020, 6:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने एबी डिविलियर्स (AB De villiers) की 33 गेंद में 73 रन की ताबड़तोड़ पारी के बाद शानदार गेंदबाजी से सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 82 रन से मात दी. आरसीबी इस जीत से सात मैचों में 10 अंक लेकर प्वॉइंट टेबल में (IPL Points Table) तीसरे स्थान पर पहुंच गई है जबकि कप्तान दिनेश कार्तिक की टीम के इतने ही मैचों में आठ अंक हैं और वह चौथे स्थान पर खिसक गई है. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल आरसीबी ने डिविलियर्स और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 33 रन) के साथ उनकी तीसरे विकेट के लिए 7.4 ओवर में नाबाद 100 रन की साझेदारी से दो विकेट पर 194 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 112 रन ही बना सकी.

आरसीबी का जानदार परफॉर्मेंस
आजतक आईपीएल का एक भी खिताब नहीं जीत पाने वाली विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ-साथ अपने खेल में भी आगे बढ़ती हुई नजर आ रही है. आरसीबी अब दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस को कड़ी चुनौती दे रही है. आरसीबी ने अबतक 7 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है. 10 प्वॉइंट और -0.116 नेट रन रेट के साथ आरसीबी तीसरे स्थान पर है. वहीं, टूर्नामेंट में मिला-जुला परफॉर्मेंस देने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स 7 मैचों में 4 जीत के साथ अंकतालिका में चौथे नंबर पर हैं. केकेआर का नेट रन रेट -0.577 और 8 प्वॉइंट हैं.

टॉप पर चल रही मुंबई और दिल्ली की टक्कर
आईपीएल 2020 की प्वॉइंट टेबल में अबतक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) 7 मैचों में 5 जीत के साथ टॉप पर है. मुंबई इंडियंस के 10 प्वॉइंट हैं और नेट रन रेट +1.327 है. वहीं, मुंबई को कड़ी टक्कर देती हुई दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) दूसरे नंबर पर है. दिल्ली ने भी अबतक सात में से 5 मैचों में जीत हासिल की है. दिल्ली के अंक भी 10 हैं, लेकिन उनका नेट रन रेट +1.038 है.



IPL 2020: ओलों की तरह चलती कारों पर गिरे एबी डिविलियर्स के छक्‍के, रोका गया ट्रैफिक, Video

हैदराबाद और राजस्थान भी आगे-पीछे
सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) 7 मैचों में से 3 में जीत हासिल कर प्वॉइंट टेबल में पांचवे स्थान पर है. टीम का नेट रन रेट +0.153 और 6 प्वॉइंट हैं. वहीं, स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) लगातार हार के बाद जीत की राह पर लौट आई है. राजस्थान 7 मैचों में 3 जीत के साथ छठे स्थान पर है. टीम के प्वॉइंट 6 और नेट रन रेट -0.872 है.

तीन बार की चैंपियन सीएसके की हालत पतली
आईपीएल के 13वें सीजन के अबतक के सफर में सबसे बुरी हालत में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम हैं. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराकर सीजन की शुरुआत की थी. इसके बाद से लगातार टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. हर साल प्लेऑफ और 8 बार फाइनल तक पहुंचने वाली सीएसके इस साल प्वॉइंट टेबल में काफी नीचे हैं. सीएसके ने अबतक 7 में से केवल 2 मैच जीते हैं. टीम का नेट रन रेट -0.588 और 4 प्वॉइंट हैं. सीएसके अकंतालिका में सातवें नंबर है.

बड़ी खबर: इशांत शर्मा हुए IPL 2020 से बाहर, अमित मिश्रा के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स को दूसरा झटका

किंग्स इलेवन पंजाब का परफॉर्मेंस रहा सबसे खराब
केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) प्वॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर है. टीम ने 7 से केवल एक मैच में जीत हासिल की है. टीम का नेट रन रेट 0.381 और 2 प्वॉइंट हैं. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के लगातार रन बनाने के बावजूद टीम मैच जीतने में नाकाम साबित हो रही है. पंजाब अबतक एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है और इस साल का परफॉर्मेंस को देखकर टीम का इस सीजन में जीतना भी मुश्किल ही नजर आ रहा है.



ऑरेंज कैप की दौड़ में केएल राहुल सबसे आगे
भले ही आईपीएल 2020 की प्वॉइंट टेबल में किंग्स इलेवन पंजाब सबसे निचले स्थान पर हो, लेकिन ऑरेंज कैप की रेस में पहले दो स्थान टीम के ओपनरों ने घेरा हुआ है. पंजाब के कप्तान केएल राहुल 7 मैचों में 64.50 की औसत से 387 रन बनाकर ऑरेंज कैप की दौड़ में टॉप पर हैं. उनके बाद पंजाब के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का नंबर आता है, जिन्होंने सात मैचों में 48.14 औसत से 387 रन बनाए हैं. तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डुप्लेसी हैं. डुप्लेसी ने अबतक 7 मैचों में 61.40 की औसत से 307 रन बनाए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं, जिन्होंने 7 मैचों में अबतक 39.28 की औसत से 275 रन बनाए हैं. पांचवे नंबर पर हैदराबाद के जॉनी बेयरेस्टो हैं, जिन्होंने 36.71 की औसत से 257 रन बनाए हैं.

IPL 2020: पिछले मैच में खुद को किया चोटिल, अब वापसी के साथ टी20 क्रिकेट में रसेल ने किया कमाल

पर्पल कैप की रेस में पांचवे नंबर पर पहुंचे युजवेंद्र चहल
आईपीएल 2020 में अबतक दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. रबाडा ने अबतक 7 मैचों में 7.69 की इकोनॉमी से 17 विकेट लिए हैं. दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह हैं, जिन्होंने 7.92 इकोनॉमी से अबतक 7 मैचों में 11 विकेट हासिल किए हैं. मुंबई के ही ट्रेंट बोल्ट इस लिस्ट में 8.01 की इकोनॉमी से 11 विकेट लेकर तीसरे नंबर हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान ने 5.03 की इकोनॉमी से 10 विकेट लिए हैं और वह चौथे नंबर पर हैं. पांचवे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युजवेंद्र चहल हैं, जिन्होंने 7.07 की इकोनॉमी से 10 विकेट हासिल किए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज