खेल

IPL 2020 Points Table: हैदराबाद की जीत और राजस्थान की हार से बदले प्लेऑफ के समीकरण, देखें प्वाइंट टेबल

राजस्थान और हैदराबाद के इस मैच के बाद आईपीएल प्वॉइंट टेबल में भी बदलाव हो गया है.
राजस्थान और हैदराबाद के इस मैच के बाद आईपीएल प्वॉइंट टेबल में भी बदलाव हो गया है.

IPL 2020 Points Table: 10 में से सिर्फ 3 मैच जीतने वाली सीएसके के 6 अंक हैं और वह प्वॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदार पर है. सीएसके टीम अगर अपने बचे हुए चारों मैच जीत ले तो भी वह 14 अंक हासिल कर सकती है, जिससे उन्हें अगर-मगर से प्ले ऑफ में जगह बनाने का मौका मिल सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 4:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. IPL 20202 Points Table: मनीष पांडे (Manish Pandey) की आकर्षक पारी और विजय शंकर (Vijay Shankar) के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को आठ विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें कायम रखी है. सनराइजर्स की यह 10 मैचों में चौथी जीत है और उसके राजस्थान रॉयल्स के समान आठ अंक हो गए हैं. रॉयल्स ने हालांकि उससे एक मैच अधिक खेला है और इसलिए प्लेऑफ की उसकी राह अधिक मुश्किल हो गई है. राजस्थान और हैदराबाद के इस मैच के बाद आईपीएल प्वॉइंट टेबल में भी बदलाव हो गया है. प्लेऑफ के समीकरण बदल गए हैं.

आईपीएल प्वॉइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) 10 मैचों में 7 जीत के साथ पहले स्थान पर है. दिल्ली के खाते में 14 अंक है. वहीं, 14 प्वॉइंट्स के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) दूसरे स्थान पर है. आरसीबी का नेट रन रेट दिल्ली से कम है. पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस 9 मैचों में 6 जीत के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर हैं. मुंबई के खाते में 12 प्वॉइंट्स है. आज मुंबई (Mumbai Indians) का मुकाबला चेन्नई के साथ है. ऐसे में वह अगर यह मुकाबला जीतकर दो अंक हासिल करती है तो दोबारा दूसरे या पहले स्थान पर भी आ सकती है.

IPL 2020: विराट कोहली को याद आए स्कूल के दिन, चहल और राशिद ने यूं लिए मजे




राजस्थान, पंजाब, हैदराबाद के प्वॉइंट्स एक समान
कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. हीं, राजस्थान रॉयल्स को हराने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद पांचवे स्थान पर आ गई है. हैदराबाद ने 10 में से चार मैच जीते हैं और उसके अंक 8 हैं. 8 प्वॉइंट्स के साथ किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल अंकतालिका में छठे स्थान पर हैं. वहीं. राजस्थान रॉयल्स के भी आठ अंक हैं, लेकिन वह सातवें स्थान पर है. 8-8 अंकों के साथ हैदराबाद, पंजाब और राजस्थान अपने नेट रन रेट की वजह से अलग-अलग स्थानों पर हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स बना सकती है प्ले ऑफ में जगह
तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की हाल काफी खस्ता है. 10 में से सिर्फ 3 मैच जीतने वाली सीएसके के 6 अंक हैं और वह प्वॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदार पर है. सीएसके टीम अगर अपने बचे हुए चारों मैच जीत ले तो भी वह 14 अंक हासिल कर सकती है, जिससे उन्हें अगर-मगर से प्ले ऑफ में जगह बनाने का मौका मिल सकता है.

IPL Points Table
सीएसके टीम अगर अपने बचे हुए चारों मैच जीत ले तो भी वह 14 अंक हासिल कर सकती है, जिससे उन्हें अगर-मगर से प्ले ऑफ में जगह बनाने का मौका मिल सकता है.


ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर पहुंचे शिखर धवन
आईपीएल 2020 में अबतक तक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल सबसे आगे हैं. राहुल ने 10 मैचों में 67.50 की औसत से 540 रन बना लिए हैं. ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के लिए लगातार दूसरा शतक जड़ने वाले शिखर धवन पहुंच गए हैं. धवन ने 10 मैचों में 66.42 की औसत से 465 रन बनाए हैं. वहीं, पंजाब के ओपनर मयंक अग्रवाल इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं, जिनके 10 मैचों में 39.80 की औसत से 398 रन है. इस लिस्ट में चौथे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डुप्लेसी हैं. उन्होंने 10 मैचों में 46.87 की औसत से 375 रन बनाए है. पांचवे नंबर पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं, जिन्होंने 9 मैचों में 57.83 की औसत से 347 रन बनाए हैं.

IPL 2020 में दो कैप्स पहने नजर आए ऑयन मॉर्गन, जानें क्या है इसके पीछे वजह

पर्पल कैप पर है कगिसो रबाडा का कब्जा
पर्पल कैप की दौड़ में टॉप पर दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा बने हुए हैं, जिन्होंने 10 मैचों में 7.58 की इकोनॉमी से 21 विकेट लिए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हैं. जिनके खाते में 10 मैचों में 8.43 की इकोनॉमी से 16 विकेट हैं. पर्पल कैप की रेस में तीसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर हैं. उन्होंने 11 मैचों में 6.61 इकोनॉमी से 15 विकेट लिए हैं. इसके बाद चौथे नंबर पर युजवेंद्र चहल हैं. उन्होंने मैचों में 7.23 की इकोनॉमी से 15 विकेट लिए हैं. पांचवे नंबर पर मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह हैं. उन्होंने अबतक 9 मैचों में 7.44 की इकोनॉमी से 15 विकेट लिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज