खेल

IPL 2020: 17 साल की उम्र में छोड़ दिया था क्रिकेट, 8 साल बाद की वापसी, अब वॉर्नर का लिया विकेट

IPL 2020: वरुण चक्रवर्ती ने लिया डेविड वॉर्नर का विकेट
IPL 2020: वरुण चक्रवर्ती ने लिया डेविड वॉर्नर का विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती (Varun chakravarthy) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वॉर्नर का अहम विकेट अपने नाम किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2020, 9:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2020 के 8वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बेहद ही दिलचस्प फैसला लेते हुए अपनी प्लेइंग इलेवन में मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun chakravarthy) को मौका दिया. वरुण चक्रवर्ती ने कप्तान दिनेश कार्तिक के फैसले को सही भी साबिति किया. चक्रवर्ती ने हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर का बेहद अहम विकेट अपने नाम किया. चक्रवर्ती ने पूरी तरह सेट हो चुके डेविड वॉर्नर को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया. वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर वॉर्नर चकमा खा गए और गेंद ने बल्ले का किनारा लिया और वो आउट हो गए. वॉर्नर 30 गेंदों पर 36 रन बनाकर आउट हुए.

वरुण चक्रवर्ती हैं मिस्ट्री स्पिनर
वरुण चक्रवर्ती (Varun chakravarthy) की ताकत उनकी मिस्ट्री गेंदबाजी है. चक्रवर्ती एक ही ओवर में अलग-अलग तरह की गेंद फेंकते हैं. वरुण चक्रवर्ती 2019 में तमिलनाडु प्रीमियर लीग के दौरान सुर्खियों में आए थे. इस स्पिनर ने 5 से भी कम इकॉनमी रेट से रन दिये और 9 विकेट अपने नाम किये. यही वजह है कि साल 2019 सीजन के लिए इस गेंदबाज को किंग्स इलेवन पंजाब ने 8.4 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा. हालांकि पंजाब ने उन्हें सिर्फ एक ही मैच में मौका दिया.

2020 सीजन के लिए जब आईपीएल ऑक्शन हुई तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस गेंदबाज पर दांव लगाया. इस गेंदबाज को 4 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा गया और जैसे ही वरुण चक्रवर्ती को मौका मिला, उन्होंने खुद को साबित किया. हैदराबाद के खिलाफ वरुण चक्रवर्ती ने अपने 4 ओवर में महज 25 रन दिये और एक विकेट अपने नाम किया.
वरुण ने 17 साल की उम्र में छोड़ दिया था क्रिकेट


वरुण चक्रवर्ती की कहानी बिलकुल फिल्मी है. इस खिलाड़ी ने महज 17 साल की उम्र में क्रिकेट छोड़ दिया था. वरुण चक्रवर्ती ने पढ़ाई के लिए क्रिकेट खेलना बंद कर दिया. 12वीं क्लास पास करने के बाद वरुण चक्रवर्ती ने 5 सालों तक आर्किटेक्ट की पढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने नौकरी भी की, लेकिन उनका दिल नहीं लगा. वरुण चक्रवर्ती ने 25 साल की उम्र में दोबारा मैदान पर कदम रखा और आज वो आईपीएल में अपना दमखम दिखा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज