खेल

IPL 2020: हरे रंग की जर्सी में 7वीं बार हारी विराट कोहली की RCB

आरसीबी हर सीजन एक मैच ग्रीन जर्सी पहनकर खेलती है (फोटो क्रेडिट: आईपीएल ट्विटर हैंडल )
आरसीबी हर सीजन एक मैच ग्रीन जर्सी पहनकर खेलती है (फोटो क्रेडिट: आईपीएल ट्विटर हैंडल )

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने भी ग्रीन जर्सी पहनकर खेल रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकेट से मात दी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 8:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL ) के हर सीजन में रॉयल चैलेंजर्स  बैंगलोर (RCB) एक मैच ग्रीन रंग की जर्सी पहनकर खेलती है. दरअसल आरसीबी गो ग्रीन इनिशिएटिव' के तहत एक मैच हरे रंग की जर्सी पहनकर खेलती है. आरसीबी 2011 से ग्रीन ड्रेस का इस्तेमाल कर रही है. इस सीजन आरसीबी ने यह खास मैच रविवार को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) के खिलाफ खेला, मगर आरसीबी को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा. अगर कोहली की टीम यह मुकाबला जीत जाती तो वह प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाती, मगर सीएसके के सामने टीम फ्लॉप रही.
ग्रीन जर्सी में आरसीबी के रिकॉर्ड को देखा जाए तो यह कुछ खास नही है. इस जर्सी में आरसीबी ने कुल 10 मैच खेले, जिसमें से सिर्फ दो में ही जीत नसीब हुई और सात मैच में हार का सामना करना पड़ा. एक मैच का नतीजा नहीं निकल पाया. आरसीबी ने 2011 और 2016 में ग्रीन जर्सी में जीत दर्ज की थी.


रविवार को एमएस धोनी की अगुआई वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने आरसीबी को 8 विकेट से मात दी. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए आरसीबी निर्धारित ओवर में 6 विकेट पर 145 रन ही बना सकी. जवाब में 146 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए सीएसके ने दो विकेट गंवाकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. चेन्‍नई के ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.

यह भी पढ़ें :



बड़ी खबर: यूएई जाएंगे चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, कोच रवि शास्त्री भी जाएंगे साथ, जानिए वजह

IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस खिलाड़ी की उलटी गिनती शुरू, 4.40 करोड़ रुपये है कीमत

ग्रीन जर्सी में आरसीबी के नाम दर्ज है रिकॉर्ड 

हालांकि ग्रीन जर्सी में आरसीबी के नाम कुछ यादगार रिकॉर्ड भी हैं. 2016 में गुजराज लॉयंस के खिलाफ आरसीबी ने 144 रनों से बड़ी जीत हासिल की थी. उस समय यह रनों के लिहाल से आईपीएल की सबसे बड़े जीत थी. हालांकि इसके अगले साल मुंबई इंडियंस ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स पर 146 रनों से जीत हासिल करके इस रिकॉर्ड को तोड़ा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज